breaking news New

टैगोर इंटरनेशनल स्कूल बना चर्चा का विषय, ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन

टैगोर इंटरनेशनल स्कूल बना चर्चा का विषय, ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन

बिलासपुर l न्यायधानी बिलासपुर स्थित टैगोर इंटरनेशनल स्कूल में ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया l वेबिनार मे चर्चा का विषय 'पेरेंटिंग' पार्ट ,"मोबाइल एडिक्शन"पर था l इस विषय पर लोगों से मनोवैज्ञानिक व वक्ता भूमिका गिजरे ने विस्तार से चर्चा किये और उसके समाधान के बारे में भी बताया l वेबिनार मे शामिल सभी लोगो ने टैगोर इंटरनेशनल स्कूल की इस पहल की सराहना की एवं आगे भी इसी तरह के महत्वपूर्ण विषय पर कार्यक्रम आयोजित कराने का आग्रह किया l

टैगोर इंटरनेशनल स्कूल के संचालक ने जानकारी देते हुए कहा कि विशेषज्ञयो की सलाह उपलब्ध पर इस तरह की कार्यक्रमों का आयोजन आगे भी किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारे विद्यालय का उद्देश्य बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ -साथ अभिभावकों की समस्या का समाधान करना हैl पढ़ाई के साथ साथ इन सभी विशेषताओं की वजह से टैगोर इंटरनेशनल स्कूल बिलासपुर की पहली पसंद बनता जा रहा है l

वेबिनार का मतलब क्या है ?

Webinar का मतलब इंटरनेट पर होने वाली ऑनलाइन मीटिंग, प्रेजेंटेशन या सेमिनार होता है । वेबिनार शब्द वेब और सेमिनार इन दो शब्दों से मिलकर बना है ।

वेबिनार का अर्थ एक प्रकार का इवेंट होता है जो इंटरनेट पर प्रसारित किया जाता है और इसे लोग अपने स्मार्टफोन, कंप्यूटर या अन्य डिवाइस पर देखते है ।

किसी वेबिनार का आयोजन शिक्षण, बिजनेस या अन्य उद्देश्य के लिए किया जा सकता है । यह आयोजक (Host) और दुनिया मे कही भी बैठे दर्शकों को एक दूसरे से मिलाने का जरिया है ।

इसका सबसे बड़ा फायदा यह है की वेबिनार को आयोजित करने के लिए किसी जगह की जरूरत नही पड़ती और दर्शक किसी भी जगह से इसमें शामिल हो सकते है ।