breaking news New

युवा नेता डॉ विक्रांत भूरिया मप्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बने

युवा नेता डॉ विक्रांत भूरिया  मप्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बने

भोपाल।  पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के पुत्र एवं युवा नेता डॉ विक्रांत भूरिया आज मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

युवा कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया (ऑनलाइन) के तहत डॉ भूरिया को निर्वाचित घोषित किया गया। डॉ भूरिया को 40 हजार से अधिक मत लेकर अव्वल रहे और वे अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए। इसके बाद श्री संजय यादव को 20 हजार से अधिक मत मिले और वे दूसरे क्रम पर रहे। उन्हें उपाध्यक्ष घोषित किया गया है।

श्री संजय बौरासी 13 हजार से अधिक मत लेकर तीसरे स्थान पर रहे और उन्हें भी उपाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया। चुनाव प्रक्रिया के तहत युवा कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अन्य पदाधिकारी भी घोषित किए गए हैं।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने श्री भूरिया को प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होेने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।  कमलनाथ ने ट्वीट के माध्यम से अन्य पदाधिकारियों को भी बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। श्री कमलनाथ ने उम्मीद जतायी है कि सभी पदाधिकारी युवाओं की आवाज बनकर पार्टी की रीति नीति के अनुरूप जनहित के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

डॉ विक्रांत भूरिया वरिष्ठ आदिवासी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के पुत्र हैं। मूल रूप से झाबुआ निवासी डॉ विक्रांत भूरिया अपने पिता के साथ राजनीति में सक्रिय रहते हुए उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं।