breaking news New

लंबे इंतजार के बाद आज से खुले गए स्कूल

लंबे इंतजार के बाद आज से खुले गए स्कूल

10वी व 12 वी कक्षा का संचालन,बच्चो में खुशी, कहा ऑनलाइन में डाउट क्लियर नही, नेटवर्क की भी थी समस्या

बचेली- कोरोना संक्रमण की वजह से लंबे समय तक बन्द रहे स्कूलों में अब फिर से रौनक लौटने लगी है। राज्य सरकार केआदेशानुसार आज 2 अगस्त से सरकारी व निजी स्कूलों में कक्षा 10 वी व 12वी कक्षायें शुरू की गई।

बचेली नगर में पुराना मार्किट स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुले, 50 फीसदी छात्रों के साथ कक्षायें शुरू हुई। करीब पौने दो साल के बाद सोमवार को फिर से स्कूलों में घण्टी की आवाज सुनाई दी। मन मर उत्साह और कंधे में बैग टांगकर बच्चे स्कूल पहुचे। इस दौरान कोरोना संक्रमण सर बचने के लिए जांरी गाइडलाइन्स का भी खास ध्यान रखा गया। बच्चो से लेकर शिक्षक तक मास्क लागये हुए थे। सैनिटीजेशन के बाद ही प्रवेश दिया गया। 

  विद्यायल के प्राचार्य डीके सोनी ने बताया की कोरोना काल के बाद शासन के आदेशानुसार 2 अगस्त से पहली से पांचवी, आठवी, दसवीं व बारहवीं के कक्षाओं के संचालन का निर्देश प्राप्त हुए थे। आवश्यक निर्देश जिसमे स्कूल परिसर व कक्ष की साफ सफाई, सेनिटीजेशन सहित विद्युत व पानी की व्यवस्था स्कूल प्रबंधन द्वारा पूर्व से ही कर लिया गया था  सोशल मीडिया व्हाट्सप्प में बनाये ग्रुप के द्वारा भी स्कूल की सूचना बच्चो को दी जा चुकी थी । हर्सोल्लास के साथ बच्चो ने पहला दिन अपना प्रवेश दिया।

प्राचार्य ने बताया कि हाइस्कूल में कक्षा 10वी में 22, 12वी में 31 छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही। इसके अलावा सरस्वती आदर्श विद्यालय में कक्षा 8वी में 12, पहली से पांचवी में 56, प्राथमिक शाला बेनपाल में पहली से पांचवी में 22 एवं प्राथमिक शाला कंडम पाल में 18 बच्चो ने उपस्थिति दी।

कक्षा 10वी की छात्रा कु प्रियंका शर्मा ने स्कूल खुलने पर खुशी जाहिर हुए बताया कि ऑनलाइन क्लास के समय नेटवर्क की समस्या रहती थी, जिससे पढ़ाई में बाधा आती थी और डाउट क्लियर नही हो पाता थ। ऑनलाइन क्लास में ठीक से समझ नही आने पर नोट्स बनाने में दिक्कत होती थी, अब् स्कूल खुलने के बाद सही तरीके से पढ़ाई हो पायेगी।