breaking news New

कांग्रेस के प्रचार-रथ को आब्जर्वर ने रोका, रातभर थाने में खड़ा रहा, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के हस्तक्षेप के बाद छूटा

कांग्रेस के प्रचार-रथ को आब्जर्वर ने रोका, रातभर थाने में खड़ा रहा, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के हस्तक्षेप के बाद छूटा

जनधारा समाचार
रायपुर. मरवाही विधानसभा उपचुनाव के बने प्रदेश कांग्रेस के प्रचार रथ को कल नईदिल्ली से आए आब्जर्वर ने रोक दिया और थाने में खड़ा करवा दिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने हस्तक्षेप करते हुए जब फोन किया तब थानेदार ने खुद प्रचार रथ पार्टी कार्यालय तक पहुंचाया.

प्रचार रथ के प्रभारी, कांग्रेस नेता अरूण भद्रा ने बताया कि मरवाही के जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रचार रथ को चलाने की लिखित अनुमति दी थी और उसके बाद ही इस पर प्रचार शुरू किया गया था. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम इस रथ का इस्तेमाल सभाएं लेने और प्रचार करने में उपयोग कर रहे हैं. अब वे दो दर्जन से अधिक गांवों में चुनाव प्रचार कर चुके हैं.

सूत्रों के मुताबिक कल शाम को 7 बजे के आसपास चुनाव आब्जर्वर ने इस प्रचार रथ को रोका और कागजात मांगे लेकिन उस समय ड्रायवर के पास ओरिजिनल कागजात नही थे इसलिए वह कागजात पेश नही कर सका. इसके बाद आब्जर्वर ने प्रचार रथ को जब्त कर लिया और थाने में खड़ा करवा दिया. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उनकी काफी देर तक बहस भी हुई. अंतत: ड्रायवर वाहन को थाना में खड़ा करके चला आया. इसका पता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम को चला तो उन्होंने फोन करके बात की लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता इस कार्रवाई से नाराज थे इसलिए थाने के टीआई ने प्रचार रथ को खुद पार्टी कार्यालय पहुंचाया.

कांग्रेस नेता अरूण भद्रा ने भाजपा पर आरोप लगाया कि हार नजदीक देखकर भाजपा बौखला गई है और किसी न किसी बहाने कांग्रेस के प्रचार को रूकवाना चाहती है इसलिए उसकी आपत्ति के बाद आब्जर्वर ने यह कार्रवाई की. उन्होंने कहा कि 15 सालों के भाजपा राज में मरवाही के विकास का हाल यह है कि वहां सड़क तक नही है.