breaking news New

कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल ने मुख्यमंत्री कोष में एक लाख दिये, आर्थिक मदद के लिए आगे आए कई कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल ने मुख्यमंत्री कोष में एक लाख दिये, आर्थिक मदद के लिए आगे आए कई कांग्रेस नेता

रायपुर. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल ने अपने परिवार की ओर से मुख्यमंत्री आपदा प्रबंधन कोष में एक लाख रुपए सहयोग देने का निर्णय लिया है. उनके इस कदम की सराहना हो रही है.

श्री अग्रवाल ने कहा कि महामारी कोरोना से निपटने के लिए सरकारी प्रयासों के साथ जन सहयोग की ज़रूरत को महसूस करते मेरे परिवार ने यह फैसला किया. उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने में सरकार के प्रयासों को सफल बनाने सबके सहयोग की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए लॉकडाउन को सफल बनाने प्रत्येक नागरिक को सहयोग करना होगा.

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा ने अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा की है। इस आशय का एक पत्र उन्होंने मुख्यमंत्री को प्रेषित किया है.

इन दोनों की अनुकरणीय पहल के बाद उम्मीद है कि कांग्रेस और भाजपा के सभी विधायक, सांसद, महापौर, पार्षद भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना वेतन देने की घोषणा करेंगे.

बताया जाता है कि सभापति प्रमोद दुबे और महापौर एजाज ढेबर तथा कांग्रेस के पार्षद भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक माह का वेतन दे सकते हैं.

नौकरशाही में आइएएस, आइपीएस भी एक दिन या माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान कर सकते हैं. वैसे छत्तीसगढ़ के सभी नागरिकों को आर्थिक मदद की आहूति मुख्यमंत्री सहायता कोष में देना चाहिए.