breaking news New

विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी को समर्पित संग्रहालय में साथ-साथ दिखे मोदी और ममता

विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी को समर्पित संग्रहालय में साथ-साथ दिखे मोदी और ममता

कोलकाता।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर शनिवार को यहां विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी को समर्पित स्थायी संग्रहालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी भी उनके साथ थीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। विक्टोरिया मेमोरियल में प्रवेश करने के बाद श्री मोदी ने तृणमूल से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने वाले नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ संक्षिप्त बातचीत की।

बाद में सुश्री बनर्जी विक्टोरिया मेमोरियल पहुंची। इसके बाद श्री मोदी और सुश्री बनर्जी ने साथ-साथ नेताजी पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

प्रधानमंत्री ने ‘लेटर्स ऑफ नेताजी’ नामक पुस्तक का विमोचन किया तथा नेताजी के सम्मान में स्मारक टिकट और सिक्के जारी किए। इस अवसर पर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्रीमोदी और सुश्री बनर्जी ने नेताजी की जयंती के मौके पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित सांस्कृतिक समारोह को देखा। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और बाबुल सुप्रियो भी मौजूद थे।सांस्कृतिक कार्यक्रम में गायक पापोन, उषा उथुप और सुरेंद्र-सौम्यजीत ने प्रस्तुति दी।