breaking news New

बड़ी खबर : बस्तर में हुआ भाजपा का चिंतन शिविर का आगाज

बड़ी खबर :  बस्तर में हुआ भाजपा का चिंतन शिविर का आगाज

जगदलपुर । छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश के बस्तर में ‘चिंतन शिविर’ का आगाज आज से हो गया।  31 अगस्त से 02 सितंबर तक चलने वाले शिविर में  2023 मिशन को लेकर मंथन कर रणनीति बनाई जायेगी। 

बैठक के पहले दिन चिंतन शिविर में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी, सह प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय समेत सभी सांसद-विधायक मौजूद रहे। चिंतन शिविर में बीजेपी आदिवासी सीटों पर नजऱ रखने के साथ धर्मान्तरण पर राजनीतिक लाभ, नक्सल मामले में सरकार की असफलता, बेरोजग़ारी और ठप्प विकास जैसे मुद्दों पर रणनीति तैयार करेगी।

चिंतन शिविर में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि प्रकृति ने साथ दिया लंबे समय बाद 45 मिनट की तेज बारिश हुई है। बैठक की शुरुआत में हुई ये बारिश एक शुभ संकेत है। मौसम में बदलाव आया है। वैसे भी छत्तीसगढ़ का राजनीतिक मौसम बदल रहा है। छत्तीसगढ़ में सरकार के भीतर खुलेआम अब नारे लग रहे हैं। कांग्रेस पूरी तरह से विभाजित दिख रही है। इसकी परिणिति क्या होगी ये भविष्य बताएगा।

उन्होंने कहा कि चिंतन शिविर के जरिए बीजेपी शॉर्ट टर्म और लाँग टर्म स्ट्रेटजी तैयार करेगी. आने वाले तीन और छह महीना की स्ट्रेटजी के साथ ढाई सालों की स्ट्रेटजी पर काम करेगी। मुख्य एजेंडा यही होगा कि 2023 के चुनाव में बीजेपी की स्ट्रेटजी कैसे होगी? साथ ही कांग्रेस सरकार की असफलता को लेकर जनता के बीच हम कैसे जाएंगे।

नेतृत्व को लेकर पूछे गए सवाल पर डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि आज यह तय कर पाना बेहद मुश्किल है कि चेहरा कौन होगा या नहीं ? मूल विषय यही है कि दो दिनों तक हम अपनी कार्ययोजना पर चर्चा करेंगे. कई बड़े नेताओं को नहीं बुलाए जाने पर कहा कि संगठन के लिए सभी महत्वपूर्ण है. कुछ पैरामीटर तय किया गया होगा।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि मिशन 2023 की रणनीति के लिहाज़ से ये सबसे अहम बैठक है। 2023 में राज्य में बीजेपी की सरकार बनानी है, सरकार कैसे बनेगी? इसका रास्ता ढूँढा जाएगा।  राज्य सरकार किसानों, आदिवासियों जैसे तमाम मोर्चों पर फेल है। लोग समझ गए हैं कि सरकार ने केवल वोट बैंक के लिए उनका इस्तेमाल किया है।

भाजपा प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री डी. पुरंदेश्वरी ने कहा कि बस्तर मेरे लिए मेरे घर जैसे ही है। बस्तर और मेरे गृह राज्य की सांझा संस्कृति हम सबको आपस में जोड़े रखी है। अपनों के बीच आई हूं. आप सभी के स्वागत से अभिभूत हूं। डी. पुरंदेश्वरी ने कहा कि वनवासी समाज के हितों की चिंता देश की आजादी के बाद जितना भाजपा ने किया है उतना किसी भी राजनैतिक दल ने नहीं किया है। कांग्रेस के लिए हमेशा समाज का हर वर्ग वोट बैंक हिस्सा रहा है। उन्होंने कहा कि हम समाज के समग्रता के लिये कार्य कर रहे हैं। भाजपा ही ऐसा राजनैतिक दल है,जो कार्यकर्ताओं को गौरव प्रदान करती है। कार्यकर्ता पूरी निष्ठा व समर्पण से संगठन को मजबूत बनाने के लिये कार्य करें।