breaking news New

खरतुली स्कूल में बसंत पंचमी में विविध आयोजन

खरतुली स्कूल में बसंत पंचमी में विविध आयोजन

 शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खरतुली में बसंत पंचमी बड़ी धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर मां सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं एवं विद्यालय विद्यार्थियों ने श्रद्धा पूर्वक भाग लिया ! 


इस अवसर पर विद्या की देवी मां सरस्वती के छायाचित्र में अबीर गुलाल पुष्प श्री फल मिष्ठान अर्पित कर अगरबत्ती एवं दीप जलाकर वैदिक मंत्रोचार तथा सरस्वती वंदना के माध्यम से पूजन संपन्न हुआ तत्पश्चात विद्यार्थियों ने गीत भजन व सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य टीआर नागवंशी इस अवसर पर उद्बोधन करते हुए कहा कि भजन सबके जीवन में बाहर लाएं और आप सबके जीवन में विद्या का बहार लाए समृद्धि का की बहार लाए और आपका जीवन सुख में आनंद में और समाज के लिए उपयोगी हो 

. डॉ भूषण लाल चंद्राकर इस दिन के  विभिन्न  धार्मिक पुस्तकों  के माध्यम से  महत्ता को  विद्यार्थियों की माध्य रखते हुए  विद्यार्थियों की  उज्जवल भविष्य की कामना की . इस अवसर पर आकाश गिरी गोस्वामी ,सतीश कुमार तुर्रे प्रतिमा यदु ,नेहा मेहता आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने इस दिन की महत्ता को अपने व्याख्यान में बहुत ही सहज ढंग से व्यक्त किया इस कार्यक्रम का संचालन आकाश गिरी गोस्वामी ने किया !