breaking news New

अंधे कत्ल की अनसुलझी गुत्थी को सुलझाने में भाटापारा ग्रामीण पुलिस को मिली सफलता

अंधे कत्ल की अनसुलझी गुत्थी को सुलझाने में भाटापारा ग्रामीण पुलिस को मिली सफलता

भाटापारा।  ग्राम रोहरा के विजय सेन के निर्मम हत्या के 03 आरोपी  पुलिस के हत्थे चढ़े। अंधे कत्ल की अनसुलझी गुत्थी को 04 दिवस के भीतर सुलझाने में थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस को सफलता मिली है। 

शराब पार्टी देने के नाम पर मृतक की हत्या की योजना बनाई गई थी । भाभी के साथ अवैध संबंध और रिश्तेदारों को शराब गांजा में जेल भेजने की मुखबिरी की आशंका पर  हत्या करने का प्लान था । घटना के 5 दिन पहले की गई थी तैयारी

संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि २१ दिसम्बर  को ग्राम रोहरा के इंदिरा सागर तालाब के नीचे एक व्यक्ति की लाश पड़ा हुआ मिला  किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पत्थर से कुचलकर दर्दनाक हत्या कर दिया गया है की सूचना पर थाना प्रभारी एवं अन्य स्टाफ के घटनास्थल पहुंचने पर वहां काफी भीड़ एकत्रित था।

 पूछताछ करने पर मृतक व्यक्ति का नाम विजय सेन रोहरा का होना पाया गया मृतक के पिता भागीरथ सेन पिता गिरधारी लाल सेन उम्र 55 साल साकिन बुचीपार ने घटनास्थल पर अपने पुत्र  विजय सेन की हत्या एवं मर्ग की सूचना रिपोर्ट दर्ज कराए  जिस पर थाना भाटापारा ग्रामीण में अपराध क्रमांक 545/20 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था कि हत्या की अनसुलझी गुत्थी को सुलझाने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय टीम गठित कर प्रकरण के अज्ञात आरोपियों के संबंध में पता साजी करने हेतु निर्देशित किया गया।

 इस दौरान जानकारी मिली कि रामनारायण यदु ने आरोपी 01 रवि उर्फ लंबू पिता दल्लू यादव उम्र 28 साल 02 सूरज यदु पिता हरकू यदु एवं अन्य अपचारी बालक के साथ मिलकर विजय सेन की हत्या करने का प्लान तैयार कर २० दिसम्बर को घटना को अंजाम दिया है।

विस्तृत पूछताछ के दौरान  रामनारायण यदु के बताए अनुसार पूर्व में नियोजित तरीके से रात्रि करीबन 8:00 बजे विजय सेन को शराब पीने के पार्टी देने के बहाने से अपने डेयरी दुकान में बुलाया गया। उसके पश्चात रवि यादव उर्फ लंबू 03 पौवा शराब लेकर आया तथा रामनारायण यदु  उबले हुए 06 अंडे को लेकर विजय सेन को पानी पाउच डिस्पोजल लेकर आने को कहा उसके पश्चात रामनारायण यदु विजय सेन के सांथ गाड़ी में बैठ कर घटनास्थल  के कुछ दूरी पर पहुंचा।

तालाब किनारे कांप्लेक्स के पास वाहन को रखें जिसके पीछे अपचारी बालक के मोटरसाइकिल अपचारी बालक एवं रवि उर्फ लंबू भी घटनास्थल इंदिरा सागर तालाब के नीचे मरघटटी मैदान तक पहुंच गए जहां सभी बैठकर एक साथ शराब एवं अंडा का सेवन किए जिसके पश्चात विजय तथा रामनारायण यदु आपस में राम नारायण यदु की भाभी के साथ अवैध संबंध होने की शंका पर से वाद विवाद होने लगा।  जिस पर गाली गलौज करते हुए रामनारायण यदु के द्वारा तालाब किनारे मैदान में रखे छोटे पत्थर से विजय सेन के सर पर 02 बार प्राणघातक हमला किया जिससे  विजय सेन जान बचाने हेतु मौके पर से भागने लगा जिसे रामनारायण दौड़ कर पकड़ लिया और जमीन में गिरा दिया  जहां अपचारी बालक ने एक हाथ और एक पैर को पकड़ा तथा दूसरे तरफ रवि यदु उर्फ लंबू यदु ने दूसरे हाथ एवं पैर को पकड़ा जिसके पश्चात राम नारायण यादव कुछ दूरी पर रखें एक बड़े पत्थर  को लेकर आया और 02 बार विजय सेन के सिर पर प्राणघातक हमला कर दिया।  जिससे विजय सेन की मृत्यु हो गई। मामले की पुख्ता जानकारी होने तथा पर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध होने एवं सभी आरोपियों द्वारा अपना अपराध स्वीकार करने पर आरोपियों को विधिवत २६ दिसम्बर  को गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम-  

01 रवि यदु उर्फ लंबू पिता  उम्र 28 साल साकिन रोहरा थाना भाटापारा ग्रामीण

02 राम नारायण यदु पिता हरकू यादव उम्र 20 साल साकिन रोहरा थाना भाटापारा ग्रामीण जिला बलौदा बाजार छत्तीसगढ़

03 एक अपचारी बालक ।