breaking news New

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में अगली सुनवाई आठ जनवरी को

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में अगली सुनवाई आठ जनवरी को

रांची। झारखंड उच्च न्यायायल ने जेल मैनुअल का उल्लंघन करने के मामले में आरोपित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को जवाब देने के लिए आठ जनवरी तक का समय दिया है।

न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने न्यायालय के द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने के लिए समय की मांग की। अदालत ने सरकार की प्रार्थना स्वीकार करते हुए मामले में सुनवाई के लिए आठ जनवरी का समय निर्धारित किया है। अदालत ने सरकार के अधिवक्ता को अगली सुनवाई के दौरान मामले के प्रत्येक पहलू पर पूर्णतया तैयार रहने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय ने पिछली सुनवाई के क्रम में  यादव को रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के वार्ड से निदेशक बंगला और बंगला से वापस पेइंग वार्ड में शिफ्ट करने के मामले में यह पूछा था कि यह निर्णय किसका था। अदालत ने राजद अध्यक्ष को मिलने वाले सेवादार की नियुक्ति प्रक्रिया पर भी जानकारी मांगी थी। अदालत ने मेडिकल रिपोर्ट और जेल प्रशासन से श्री यादव से पिछले तीन महीने में मुलाकात करने वाले लोगों की सूची देने को भी कहा था।