breaking news New

JCI : स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने जेसीआई के सेवा कार्यों को सराहा, मेडिको सिटी की नई कार्यकारिणी का स्थापना तथा सम्मान समारोह संपन्न, अपनी आवश्यकताएं पूरी होने के बाद समाज की सोचें : डॉ.देवेन्द्र नायक

JCI : स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने जेसीआई के सेवा कार्यों को सराहा, मेडिको सिटी की नई कार्यकारिणी का स्थापना तथा सम्मान समारोह संपन्न, अपनी आवश्यकताएं पूरी होने के बाद समाज की सोचें : डॉ.देवेन्द्र नायक

रायपुर. जेसीआई रायपुर मेडिको सिटी की नई कार्यकारिणी का स्थापना समारोह तथा पुरस्कार सम्मान समारोह कल वीआईपी रोड स्थित होटल् में संपन्न हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव थे जबकि अध्यक्षता बालाजी हास्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. देवेन्द्र नायक ने की.

विशिष्ट अतिथि के रूप में जेसीआई के नेशनल डायरेक्टर मेनेजमेंट डॉ.देवेश मरोडिया, जेसीआई इंडिया के कोआर्डिनेटर डॉ. मनीष कुमार गुप्ता तथा जोन वाइस प्रेसीडेण्ट डॉ.आशीष गोयल उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों के स्वागत तथा स्वागत गीत के साथ हुई. इसके बाद अतिथियों ने नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ. दीपक अग्रवाल, सचिव डॉ. सुजीत परिहार तथा उनकी टीम को शपथ दिलाई. तत्पश्चात निवृत्तमान अध्यक्ष डॉ. विकास कुमार भोजासिया और उनकी टीम को अवॉर्ड देकर सम्मानित किया गया.

मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने अपने उदबोधन में कहा कि कोरोना काल में डॉक्टरों ने जिस तरह समाज की सेवा की, मदद को हाथ बढ़ाए, उससे लोगों का विश्वास इस पेशे के प्रति और प्रगाढ़ हुआ है. उन्होंने सुझाव दिया कि कोरोना वारियर्स का सम्मान होते रहना चाहिए. मंत्रीजी ने जेसीआई संस्था के सेवा कार्यों की सराहना की. विशेष तौर पर अम्बिकापुर में जेसीआई डॉक्टरों की टीम ने जो कैम्प लगाया, उसकी प्रशंसा की. उन्होंने पुन: जेसीआई की टीम को सरगुजा आमंत्रित किया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बालाजी हास्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. देवेन्द्र नायक ने आयोजन की तारीफ की और कहा कि वर्तमान दौर में हम डॉक्टरों की भूमिका बहुत ही चुनौतीपूर्ण है. हालांकि सभी अपना योगदान दे रहे हैं लेकिन इस प्रोफेशन को और भी सेवाभावी बनाने की जरूरत है. उन्होंने सभा में उपस्थित डॉक्टरों से निवेदन किया कि जब अपने और परिवार के लिए आवश्यताएं पूरी हो जाएं तो फिर गरीब और जरूरतमंदों के लिए सोचना चाहिए. डॉक्टर नायक के इस उदबोधन पर खूब तालियां बजीं.

कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथियों के रूप में मौजूद जेसीआई इंडिया के कोआर्डिनेटर डॉ.मनीष कुमार गुप्ता ने सांगठनिक विकास की रूपरेखा प्रस्तुत की. उन्होंने बताया कि किस तरह सात साल पहले जेसीआई रायपुर मेडिको सिटी की स्थापना हुई और आज इसने विशालकाय परिवार का रूप ले लिया है. सभा में मौजूद सदस्यों को जेसीआई के नेशनल डायरेक्टर मेनेजमेंट डॉ.देवेश मरोडिया, जोन वाइस प्रेसीडेण्ट डॉ.आशीष गोयल ने भी संबोधित किया.

इस अवसर पर जनधारा के संपादक अनिल द्विवेदी, एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार सोमेश पटेल, पायनियर अखबार के संपादक अच्युतानंदन द्विवेदी, जेसीआई रायपुर मेडिको सिटी के पूर्व अध्यक्ष सर्वश्री डॉ. फरीद शेख, डॉ.संदीप सर्राफ, डॉ.अश्विनी देवांगन, डॉ.जितेंद्र सर्राफ, डॉ.कृष्णकांत साहू तथा डॉ.दिव्या सचदेव का सम्मान किया गया. कार्यक्रम में जेसीआई मेडिको सिटी के सभी सदस्य अपने परिवार के साथ उपस्थित थे. समारोह का समापन रात्रि भोज के साथ हुआ.