breaking news New

राजधानी,एनसीआर में जोरदार ठंड, सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

राजधानी,एनसीआर में जोरदार ठंड, सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

नयी दिल्ली।  राजधानी और राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार को ठंड से सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा।

राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम रहा लेकिन ठंडक का एहसास यहां दर्ज किये गये न्यूनतम तापमान से किया जा सकता है जो 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

विभिन्न राज्यों के पहाड़ी क्षेत्र में हिमपात और शीत हवाओं के चलने से राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा। ठंड का यह आलम था कि बेघर लोग सड़क किनारे जगह -जगह अलाव सेंकते देखे गए।

दिल्ली में वायु गुणवत्ता में शाम तक सुधार हुआ जो सुबह के ‘बहुत खराब’ से सुधरकर ‘खराब’ श्रेणी पर आ गया। ठंड के दौरान शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक करीब 1000 बजे 301 पर था जो कि ‘बहुत खराब’ श्रेणी का माना जाता है। यह शाम छह बजे वायु गुणवत्ता इंडेक्स पर 272 पाया गया जो ‘खराब’ श्रेणी का माना जाता है।

शहर में सुबह करीब 08:30 बजे सापेक्ष आर्द्रता 83 प्रतिशत दर्ज की गई जो पूरे दिन 83 से 48 फीसदी के बीच रही। पूरे दिन आसमान बिल्कुल साफ रहा।रात में तापमान और गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी शीतलहर के साथ न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस के आसपास और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।