breaking news New

मेरीटोरियल स्टूडेंट एवं सीनियर लायर्स को छत्तीसगढ़ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया सम्मानित

मेरीटोरियल स्टूडेंट एवं सीनियर लायर्स को छत्तीसगढ़ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया सम्मानित

 बेमेतरा। स्थानीय विश्राम गृह में बार एसोसिएशन बेमेतरा के तत्वावधान एवं वरिष्ठ अधिवक्ता संदीप दुबे अध्यक्ष राज्य विधि प्रकोष्ठ हाई कोर्ट बिलासपुर एवं अधिवक्ता के अध्यक्षता में सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें श् विवेक के तन्खां के सौजन्य से बेमेतरा जिला में शिक्षा के क्षेत्र में अधिकतम अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थी जिसमें कु. प्रशंसा राजपूत 99.33%, नीरज वर्मा तथा वरुण साहू 98% पूनम साहू 97.67% को लैपटॉप तथा टैब प्रदान कर विद्यार्थियों का सम्मान बढ़ाया गया। 

बेमेतरा जिला के वरिष्ठ अधिवक्ताओं का सम्मान छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने स्थानीय विधायक आशीष छाबड़ा के साथ मिलकर सम्मानित किया।


 सम्मान प्राप्त वरिष्ठ अधिवक्ताओं में मुख्य रूप 13 सम्माननीय अधिवक्ता गण रहे। इस अवसर पर गृह मंत्री छत्तीसगढ़ ने स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को मेरेटोरियल होने के लिए बधाई प्रेषित किया तथा आगे भी उनके भविष्य को उज्जवल बनने हेतु कामना किया। 

शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए उन्होंने बेमेतरा में शासकीय इंग्लिश स्कूल की व्यवस्था का उल्लेख करते हुए छात्रों को कहा कि वे अंग्रेजी शिक्षा को अवश्य प्राप्त करें किंतु व्यवहार में अंग्रेजीयत ना लाए अपने संस्कार को जागृत रखें अथवा संस्कारी बने इस हेतु पालको तथा शिक्षकों को भी इस ओर ध्यान देने के लिए कहा। ताम्रध्वज साहू ने शिक्षा में अंग्रेजी माध्यम को लेकर कहा अंग्रेजी भाषा को अंतरराष्ट्रीय संपर्क की भाषा के रूप में हम देखें जिस तरह से छत्तीसगढ़ में हमारी संपर्क की भाषा छत्तीसगढ़ी है अंतर्प्रदेश संपर्क की भाषा हमारी हिंदी है जिसे आवश्यकतानुसार उपयोग में लाया जाना चाहिए किंतु अपने संस्कार अपनी सभ्यता को बनाए रखने की आवश्यकता है।


वरिष्ठ वकीलों को उनके स्थान पर जाकर ताम्रध्वज साहू एवं विधायक आशीष छाबड़ा ने शॉल, पुष्पगुच्छ और श्रीफल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। अवसर पर उपस्थित पार्षद एवं अन्य पार्टी के नेताओं का जिसमें प्रणीश चौबे अधिवक्ता संघ बेमेतरा अध्यक्ष, कविता साहू, टीआर जनार्दन, अवनीश राघव, अविनाश तिवारी, अनुपमा, रीता पांडे, प्रज्ञा निर्वाणी, रानी सेन, रेहाना, जमा साहू, मनोज शर्मा, सुमन, नवीन ताम्रकार, राम ठाकुर सहित नगर पालिका महिला अध्यक्ष शकुंतला साहू का उपस्थित जनों से ताम्रध्वज साहू ने परिचय भी करवाया।

 कार्यक्रम का संचालन कर रहे एडवोकेट शरद तिवारी ने कार्यक्रम को गरिमामई एवं इस प्रकार का अपने जिला में पहला आरंभिक कार्यक्रम बताया और इस कार्यक्रम की श्रृंखला आगे भी जारी रहे ऐसा उन्होंने उपस्थित जनों से आग्रह किया। कार्यक्रम के समय रेस्ट हाउस प्रांगण में जिला के कलेक्टर शिव अनंत तायल एवं एसपी दिव्यांग पटेल सहित पीडब्ल्यूडी विभाग के प्रायः अधिकारी, जिसमें एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पीडब्ल्यूडी निर्मल ठाकुर साजा एसडीओ पटेल, बेमेतरा प्रभार सचिन शर्मा एवं सब इंजीनियर राकेश वर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे खाद्य विभाग जिला बेमेतरा प्रभारी राजेश जयसवाल तथा अन्य विभागों के प्रमुख भी उपस्थित रहे। छत्तीसगढ़ गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भोइनाभाटा में सामाजिक कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए।