breaking news New

किस्टाराम वासियों को मिला साप्ताहिक बाजार ,अब रोजमर्रा की सामग्री लेनी होगी आसान

किस्टाराम वासियों को मिला साप्ताहिक बाजार ,अब रोजमर्रा की सामग्री लेनी होगी आसान

सुकमा -  उद्योग मंत्री कवाशी लखमा का कोण्टा विकासखण्ड के ग्राम किस्टाराम पहुचना  ग्रामीणो के लिए मानो वरदान साबित हुआ ग्रामीणो के  दैनिक उपयोग की वस्तुओं का क्रय अब स्थानीय स्तर पर कर सकेंगे। गांव में हाट बाजार लगने से किस्टाराम के साथ ही निकट ग्रामों के ग्रामीण जन को भी सहूलियत होगी।

विगत दिवस किस्टाराम में उद्योग मंत्री  कवासी लखमा ने 49.53 लाख की लागत से निर्मित हाट बाजार निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी ग्रामीणों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

स्थानीय स्तर पर हाट बाजार लगने से लोगों को सुविधा होगी  इसके साथ ही ग्रामीणों को रोजगार का अवसर भी मिलेगा, वे अपनी बाड़ी से उत्पादित साग सब्जियों, इमली, महुआ आदि का विक्रय कर सकेंगे।

स्कूली छात्रों को आश्रम का तोहफा 

किस्टाराम में आयोजित सुविधा शिविर में मंत्री  लखमा ने 238 लाख की लागत से निर्मित 100 सीटर बालक आश्रम का लोकार्पण कर क्षेत्र के स्कूली छात्रों को सौगात दी। बालक आश्रम के शुभारंभ से किस्टाराम सहित करीगुण्डम, पालाचलमा, पोटकपल्ली, सिंगाराम, गंगलेर, गोलापल्ली और नजदीकी गांव के पढने वाले छात्रों को सीधा लाभ मिलेगा। 

वे आश्रम में रहकर अपनी पढ़ाई पूरे लगन से कर सकेंगे। इस अवसर पर मंत्री  लखमा ने कहा कि जिले में शिक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के लिए बन्द पड़े स्कूलों का पुनः संचालन किया जा रहा है। नवीन आश्रम, स्कूलों के संचालन पर जोर दिया जा रहा है ताकि सुकमा जिले के बच्चे भी बेहतर शिक्षा ग्रहण कर एक सुन्दर भविष्य का निर्माण करें।