breaking news New

कोरोना महामारी में मोक्ष धाम तक पहुंचाने का बना स्वर्ग रथ

कोरोना महामारी में मोक्ष धाम तक पहुंचाने का बना स्वर्ग रथ

बीकानेर।  राजस्थान के बीकानेर में रोटरी क्लब द्वारा संचालित स्वर्ग रथ कोरोना काल में पुण्य आत्मा को मोक्ष धाम तक पहुंचाने का सेवा प्रकल्प अपनी स्थायी सेवा के रुप में जारी रखा हुआ है।
क्लब अध्यक्ष विनोद दम्माणी, सचिव, सुनील शारदा, प्रकल्प संयोजक जगदीश कोठारी ने संयुक्त रुप से बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार अंतिम शव यात्रा में अधिकतम 20 व्यक्तियों के जाने की अनुमति प्रदान की गई है तथा श्मशान घाट के घर से दूरी अधिक होने के कारण पुण्य आत्मा को मोक्ष धाम तक पहुंचाना दुष्कर कार्य बना हुआ है, जिसे सेठ बालचंद्र डागा चैरिटेबल ट्रस्ट, लूणी देवी डागा चैरिटेबल ट्रस्ट गुवाहाटी बीकानेर द्वारा प्रदत रोटरी क्लब, बीकानेर द्वारा संचालित स्वर्ग रथ के माध्यम से मोक्ष धाम तक पहुंचाया जा रहा है।
लॉकडाउन तथा निषेधाज्ञा अवधि के दरमियान भी उपरोक्त स्थाई प्रकल्प की सेवा सरकारी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए परिवहन पास के माध्यम से क्लब द्वारा गठित कमेटी एवं ड्राइवर भंवर द्वारा बीकानेर की जनता को सुलभ रूप से उपलब्ध करवाई जा रही है।
गौरतलब है कि कोरोना की प्रथम लहर के दरमियान भी उपरोक्त सेवा कर्फ्यू पास के माध्यम से रोटरी क्लब द्वारा सुचारू रूप से संचालित की गई तथा आम जनता तक यह सुविधा श्वेता के साथ उपलब्ध थी।