breaking news New

स्पीड रडार गन की मदद से तेज गति के वाहनों पर की जा रही है कार्यवाही

स्पीड रडार गन की मदद से तेज गति के वाहनों पर की जा रही है कार्यवाही

जगदलपुर । जिले की यातायात पुलिस द्वारा दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए तेज गति से एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वालों पर स्पीड रडार गन की मदद से हाईवे व अन्य मार्गों पर कार्यवाही किया जा रहा है, कार्यवाही के दौरान वाहनों की जब्ती चलानी व निलंबन की कार्यवाही भी की जा रही है।
उप पुलिस अधीक्षक पंकज ठाकुर ने बताया कि दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात विभाग सदैव मुस्तैद है, वाहनो के तेज गति में कमी लाने के लिए स्पीड रडार गन का प्रयोग किया जाता है, जिसमें वाहन की नंबर स्पीड इत्यादि अन्य आवश्यक जानकारी मिल जाती है, इसका फोटो वीडियो क्लिप बन जाता है, तेज गति से  चलने वाले वाहनों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की जाती है। स्पीड राडार से वाहन की स्पीड व अन्य जानकारी मिल जाती है इससे कोई भी तीव्र या अनियंत्रित वाहन चालन करने वाला बच नहीं सकता है।
उप पुलिस अधीक्षक यातायात पंकज ठाकुर ने बताया कि लोगों को गति सीमा में चलने की समझाइश के साथ-साथ अनियंत्रित और तेज गति वाहनों पर कार्यवाही किया जा रहा है। विगत एक सप्ताह में तेज गति या अनियंत्रित वाहनों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 30 से अधिक वाहन चालकों पर कार्यवाही की गई है।