breaking news New

नाम रोशन करने जन सहयोग से हुआ खेल मैदान का समतलीकरण

नाम रोशन करने जन सहयोग से हुआ खेल मैदान का समतलीकरण


कृष्णा नायक दोरनापाल

दोरनापाल:- सुकमा जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्र जगरगुंडा में गांव के युवाओं को स्वस्थ रहने के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में नाम रोशन करने के लिए रविवार को जगरगुंडा गांव के ग्रामीणों के सहयोग से खेल मैदान का समतलीकरण किया गया साथ ही पिच निर्माण के लिए भी सहयोग प्रदान किया गया।

बीते कई वर्षों से कटीले तारों के बीच बसे इस गांव में विकास कार्य पूर्णतः रुक चुका था परन्तु जिला प्रशासन के अथक प्रयास से गांव में स्कूलों का संचालन लगभग 13 वर्षों बाद हुआ। चूंकि गांव के बच्चे अब वापस जगरगुंडा पहुंच चुके हैं तो ऐसे में उन्हें खेलने के लिए खेल मैदान की आवश्यकता पड़ रही थी। जिसको देखते हुए जगरगुंडा के व्यापारी, जनप्रतिनिधि, पदस्थ कर्मचारी व आम नागरिकों के सहयोग से कार्य किया। 

गुलाब राय 1000, ब्रजलाल नाग 500,मोहन पुजारी 500 ,रुपए, अंतराम जायसवाल 500 ,रुपए नरपति बघेल 500,सुरेश पोंदी,वार्ड पंच जगरगुंडा ने 5 पैकेट सीमेंट दिया, पिच निर्माण हेतु खेल मैदान का समतलीकरण किया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि स्कूलों के संचालन से बच्चों पर बेहद खुश हैं परन्तु गांव में खेल मैदान के नही होने से बच्चे पास के मैदान पर खेलते हैं। जिसकी स्थिति भी सही नही है जिसको देखते हुए सभी ने मिलकर मैदान का समतलीकरण करवाया ताकि बच्चे इस मैदान पर खेल सकें।