breaking news New

ब्रेकिंग : बीजेपी का कमल' फिर खिला, गोवा के निकाय चुनावों में बीजेपी की छप्परफाड़ जीत, पणजी की 30 में से 25 सीटों पर जीत के करीब

ब्रेकिंग : बीजेपी का कमल' फिर खिला, गोवा के निकाय चुनावों में बीजेपी की छप्परफाड़ जीत, पणजी की 30 में से 25 सीटों पर जीत के करीब

गोवा के निकाय चुनावों में बीजेपी जोरदार सफलता हासिल करती दिख रही है। इसके अलावा पार्टी ने राजधानी पणजी के निगम चुनावों की 30 में से 25 सीटों पर भी बढ़त हासिल कर ली है। यहां बीजेपी ने अतनासियो मोनसेरेट की ओर से तैयार किए गए पैनल को सपोर्ट किया था।

इस पैनल में बीजेपी के कुछ पुराने लोग शामिल हैं और इसके अलावा अटानासियो मोनसेरेट के साथ पार्टी का दामन थामने वाले कुछ नेता भी हैं।  कोरोना महामारी की वजह से लंबे वक्त से गोवा में निकाय चुनाव लंबित थे। इस बीच मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और वहां से 30 अप्रैल तक चुनाव करवाने का आदेश मिला। इसके बाद शनिवार को एक नगर निगम, 6 नगर पालिका और 17 ग्राम पंचायतों के लिए वोटिंग हुई। जिसमें रिकॉर्ड 82.59 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद 22 मार्च को कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती हो रही है।

पणजी के विधायक अतनासियो मोंसेरेट के बेटे रोहित मॉन्सेरेट ने भी पणजी निकाय चुनाव लड़ा था। अतनासियो मोंसेरेट पहले कांग्रेस में थे। साल 2019 में मोंसेरेट के नेतृत्व में ही कांग्रेस के विधायकों का समूह बीजेपी में शामिल हो गया था। तब कांग्रेस के कुल 10 विधायकों ने बीजेपी में एंट्री मारी थी, उनमें से एक अटानासियो मोनसेरेट भी हैं, जिनका पणजी में अच्छा प्रभाव माना जाता है। साल 2018 की मई में पणजी के लिए हुए उपचुनाव में मोंसेरेट जो उस समय कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे, उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार सिद्धार्थ कुनकोलियंकर को हराया था। यह 26 सालों में उनकी पहली हार थी।