breaking news New

पाकिस्तान में बस दुर्घटना नौ चीनी नागरिकों समेत 12 लोगों की मौत

पाकिस्तान में बस दुर्घटना नौ चीनी नागरिकों समेत 12 लोगों की मौत

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहिस्तान जिले में बुधवार को एक बस के विस्फोट के बाद गड्ढे में गिरने से नौ चीनी कामगारों सहित कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।

दुर्घटना उस समय हुई जब बस में तकनीकी खराबी के कारण गैस के रिसाव होने से विस्फोट हो गया। बस में पहले विस्फोट हुआ और इसके बाद यह बड़े गड्ढे में गिर गयी

हादसे के समय बस में दसू बांध परियोजना के कामगार और कई अन्य यात्री सवार थे। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने दुर्घटना में 12 लोगों के मरने की पुष्टि की है। उपायुक्त आरिफ खान ने मरने वाले लोगों की संख्या 13 बताई है

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी के अनुसार मामले की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि विदेश मंत्रालय समन्वय और सहयोग के लिए चीनी दूतावास के साथ संपर्क में है।

श्री चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार और लोगों ने दुर्घटना में मरने वाले चीनी और पाकिस्तानी नागरिकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

इस बीच, चीन ने पाकिस्तान से घटना की विस्तृत जांच करने के लिये कहा है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि पाकिस्तान को इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा देनी चाहिए तथा देश में चीन के नागरिकों, संगठनों और परियोजनाओं की गंभीरता से सुरक्षा करनी चाहिए।