breaking news New

माइक्रोसॉप्ट के सीईओ नडेला, "भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं"

माइक्रोसॉप्ट के सीईओ नडेला,


Microsoft के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने भी भारत में मौजूदा कोरोनावायरस स्थिति पर चिंता व्यक्त की और कोविड-19 के खिलाफ भारत को यह लड़ाई जीतने में मदद करने में Microsoft के संसाधनों का विस्तार किया। नडेला ने संयुक्त राज्य सरकार के प्रति भी आभार व्यक्त किया जिसने संकट के बीच भारत को मदद का आश्वासन दिया है।

सत्य नाडेला ने ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण भारत में उत्पन्न हुई स्थिति से वह काफी दुखी हैं और राहत उपायों में मदद करने का वादा करते हैं।  नडेला ने अपने ट्वीट में कहा है कि मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग को जारी रखेगा।      

आंकड़ों के अनुसार, देशभर में अब तक कोविड-19 से 1 करोड़ 43 लाख 04 हजार 382 लोग ठीक हुए हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों में स्वस्थ होने की दर में लगातार गिरावट आई है और यह 82.62 प्रतिशत रह गई है. इसके साथ ही एक्टिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं और देशभर में 28 लाख 13 हजार 658 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों की संख्या का 16.25 फीसदी है.