breaking news New

कोविड -19 राहत प्रयासों को सपोर्ट करने के लिए भारतीय कलाकार करेंगे लाइव कॉन्सर्ट

कोविड -19 राहत प्रयासों को सपोर्ट करने के लिए भारतीय कलाकार करेंगे लाइव कॉन्सर्ट

मुंबई, 03 जून। वैश्विक महामारी कोविड -19 राहत प्रयासों को सपोर्ट करने के लिए 35 भारतीय कलाकार 05 जून को एक लाइव कॉन्सर्ट में शिरकत करेंगे।

कोविड -19 में राहत प्रयासों को सपोर्ट करने और फंड जुटाने के लिए कलाकार 'एक साथ: इंडिया विल राइज अगेन' नामक एक संगीत कार्यक्रम में प्रदर्शन करेंगे। पल्लवी जोशी इस कार्यक्रम को होस्ट करेंगी। कॉन्सर्ट में 35 कलाकार शामिल होंगे। कलाकारों की लाइनअप में सोनू निगम, अलका याज्ञनिक, शिल्पा राव, कैलाश खेर, शान, हरिहरन, दलेर मेहंदी, अनूप जलोटा, पापोन, पंकज उधास, प्रसून जोशी, पद्म श्री सुरेश वाडकर, साधना सरगम, पद्म श्री मालिनी अवस्थी, जतिन ,राहुल पंडित, स्वप्निल बंदोदकर, सुगंधा दाते, अनुराधा पालकुर्थी, सुनयना काचरू भिड़े, श्रेया कौल, आनंद शर्मा और एसआरजीएमपी संगीतकार, तलत अजीज, अन्नू मलिक, मनोज मुंतशिर और नीरजा पंडित शामिल हैं।

अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने कहा, “फिल्म उद्योग हमेशा सबसे कठिन समय में मदद करने के लिए एक साथ आया है, सूखा, अकाल, या हमारे देश की सीमाओं पर हमारे सैनिकों का मनोरंजन। फिल्म उद्योग कभी भी खड़े होने और अपने देश के पुरुषों और महिलाओं की मदद करने से नहीं चूका है। यह एक है फिल्म जगत की महान विरासत और मुझे बहुत खुशी है कि कलाकारों की पीढ़ी ने इस विरासत को पहचाना और उसी संस्कृति का पालन किया। इस बार भी इसने मेरे या अनुपम खेर से सिर्फ एक कॉल किया और हर कोई नि:संकोच होकर तैयार हो गए हैं। मैं उनके समर्थन के लिए उन सबको को धन्यवाद देती हूँ।”

म्यूजिक कॉन्सर्ट के बारे में बात करते हुये, गायक शान ने कहा, “जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ये कठिन समय हैं और कोरोना प्रभावित व्यक्तियों और उनके परिवारों को कुछ राहत लाने के प्रयासों को आगे बढ़ाने की है। ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा और आई एम बुद्धा फाउंडेशन ने फंड जुटाने और उनके जीवन में कुछ मुस्कान और मनोरंजन लाने के लिए हाथ मिलाया है। मुझे एक साथ आने और इस कारण का हिस्सा बनने के लिए अपनी फ्रटर्निटी से जुड़कर बहुत खुशी हुई। मैं आपसे योगदान करने का आग्रह करता हूं। भारत को हमारी जरूरत है। चलो यह एक साथ करते हैं।”

सदाबहार गायिका साधना सरगम ने कहा, “वर्ष 2020 से अब तक, कोविड 19 के कारण, हम सभी पूरी दुनिया और अपने देश की स्थिति से अवगत हैं। ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा (जीकेपीडी), आई एम बुद्धा फाउंडेशन और अनुपम खेर फाउंडेशन 'एक साथ: इंडिया विल राइज अगेन कॉन्सर्ट फॉर कोविड रिलीफका आयोजन कर रहे हैं। मैं पल्लवी जोशी का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया और मेरी तरफ से एक छोटा सा योगदान हैं।'

पदम श्री मालिनी अवस्थी ने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि हम सब 'एक साथ: इंडिया विल राइज अगेन' कॉन्सर्ट में एक साथ आ रहे हैं। जो नाम इसका हैं, वे अपने आप में सब कुछ कह देता हैं। हम सभी का कर्तव्य है कि इस संकट की घड़ी को पूरा सहयोग करें, हम एक साथ आगे बढ़ें और कोविड के कारण कठिन परिस्थिति का सामना कर रहे निराशाजनक लोगों को मदद करें। मेरा यह सौभाग्य है की मैं इस कॉन्सर्ट का हिस्सा हूँl हम कलाकार हैं और मुझे भी लगता है कि एक कलाकार का पहला कर्तव्य मानवता होना चाहिए।