breaking news New

रंग लाई बस्तर साँसद दीपक बैज की मुहिम : 4 जनवरी से शुरू होगा समलेश्वरी एक्सप्रेस का परिचालन, बैज के सत्याग्रह से जनता को मिली सौगात

रंग लाई बस्तर साँसद दीपक बैज की मुहिम : 4 जनवरी से शुरू होगा समलेश्वरी एक्सप्रेस का परिचालन, बैज के सत्याग्रह से जनता को मिली सौगात

जगदलपुर/बस्तर !  सांसद दीपक बैज का एकदिवसीय सत्याग्रह बस्तर की जनता के लिए समलेश्वरी एक्सप्रेस के फिर से परिचालन की सौगात लेकर आया है। वालटेयर के डीआरएम ने सांसद दीपक बैज को सूचित किया है कि बस्तर में 4 जनवरी से समलेश्वरी एक्सप्रेस की सेवाएं बहाल हो जाएंगी। गौरतलब है कि संसद में बस्तर की रेल सेवाओं के विस्तार और रेल मंत्रालय के स्तर पर बस्तर की बंद रेल सेवा को बहाल कराने के लिए लगातार प्रयासरत बस्तर सांसद दीपक बैज ने रेल मंत्रालय और केंद्र सरकार की बेरुखी के विरोध में एक दिवसीय सत्याग्रह करके रेल मंत्रालय और रेलवे बोर्ड के अफसरों से मांग की थी।

बस्तर साँसद दीपक बैज की मांगों के समर्थन में बस्तर की जनता सहित बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज,बीपीएस, लेबर यूनियन,अधिवक्ता संघ,ऑटो संघ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस सत्याग्रह का प्रभाव सामने आने लगा है।

समलेश्वरी एक्सप्रेस शुरू होने की खबर मिल चुकी है और अब बस्तर सांसद द्वारा रखी गई रेल सुविधाओं संबंधी अन्य महत्वपूर्ण मांग के लिए जनसहयोग से दबाव बनाया जाएगा ताकि बस्तर के विकास में किसी तरह की बाधा न आ सके।

बस्तर सांसद दीपक बैज ने रायपुर-बस्तर के बीच रेल सेवा जल्द से जल्द शुरू करने के लिए मांग की है। इसी तरह रेलवे की सेवाओं की बहाली तथा विस्तार के संबंध में उनका कहना है कि कोरोना के समय से रेल सेवा बंद हो जाने के कारण बस्तर का पर्यटन उद्योग और होटल कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

बस्तर की बेहतरी के लिए लगातार संघर्षरत सांसद दीपक बैज ने कहा है कि यदि बस्तर की अपेक्षाएं पूरी नहीं की गई तो अभी तो एक दिवसीय सत्याग्रह के जरिए आंदोलन का संकेत दिया गया है,आगे इस संघर्ष का व्यापक विस्तार किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार और उसका रेलवे मंत्रालय होगा।