breaking news New

ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों की हड़ताल दो गुट में बंटी, अधिकारी संघ ने पद्दोन्नति का किया समर्थन, एक गुट राजधानी में दे रहा है धरना

ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों की हड़ताल दो गुट में बंटी, अधिकारी संघ ने पद्दोन्नति का किया समर्थन, एक गुट राजधानी में दे रहा है धरना

रायपुर. ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों के प्रमोशन को लेकर सरकार की नीतियों के खिलाफ राजधानी रायपुर में शनिवार से शुरू हुई हड़ताल दो फाड़ हो गई है. कोरिया जिले में एक गुट ने हड़ताल का समर्थन करने से इंकार कर दिया है. इसके संबंध में अधिकृत पत्र भी जारी कर दिया गया है.

कृषि स्नातक शासकीय कृषि अधिकारी संघ के अध्यक्ष रवि गुप्ता ने हड़ताल का समर्थन नहीं करने को लेकर पत्र जारी किया है. जारी पत्र में कहा गया है कि जिले के कुछ ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी शासन द्वारा निर्धारित भर्ती नियमों के अधीन ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से कृषि विकास अधिकारी के पद पर पदोन्नति की कार्यवाही अनुचित ठहराने के उद्देश्य से आंदोलन पर चले गए हैं.

इस संबंध में संघ वास्तविक स्थिति को स्पष्ट करते हुए यह सूचित करना चाहता है कि हमारे जिले में कुल ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों की संख्या 83 है। इनमें से 65 कृषि स्नातक ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी किसी भी आंदोलन या हड़ताल में शामिल नहीं है। इस दौरान सभी कृषि स्नातक ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी अपने मुख्यालय में उपस्थित होकर शासन द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के कुशल संचालन के दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक अब हड़ताल को लेकर विभाग के अधिकारियों में ही दो मत हो गया है। इस पत्र के बाद राजधानी रायपुर में धरना दे रहे हड़तालियों में असमजस की स्थिति बन गई है.