breaking news New

तीसरी लहर की तैयारी में सघन टेस्टिंग किया जा रहा-शिवराज सिंह

तीसरी लहर की तैयारी में सघन टेस्टिंग किया जा रहा-शिवराज सिंह

भोपाल, 26 जून। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की तैयारी के रुप में सघन टेस्टिंग किया जा रहा है।

श्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडीदीप में ल्यूपिन फाउंडेशन द्वारा नवनिर्मित कोविड19 केयर सेंटर का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि अगर ज़रूरत पड़ी तो यह सेंटर बहुत कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि मैं ल्यूपिन फाउंडेशन को धन्यवाद देता हूँ, राज्य शासन इसे बेहतर तरीके से संचालन करेगा और जनता को इसका लाभ मिलेगा।

श्री चौहान ने मंडीदीप वासियों को बधाई देते हुए उनसे अपील किया कि कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन किया जाये ताकि हमें इसकी जरूरत ही न पड़े। उन्होंने कहा कि मैं दीदी स्व. सुषमा स्वराज को भी नमन करता हूँ, जिन्होंने क्षेत्र की जनता का सदैव ख्याल रखा।

श्री चौहान ने कहा कि तीसरी लहर की तैयारी के रूप में हम सघन टेस्टिंग कर रहे हैं, इसके साथ संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए कान्टैक्ट ट्रेसिंग भी लगातार कर रहे हैं तथा कोविड अनुरूप व्यवहार का जनजागरण अभियान चला रहे हैं। अस्पतालों में बेड लगातार बढ़ा रहे हैं, बाकी संरचनाएं भी हम लगातार बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन तो किया है पर भोजपुर में विराजने वाले भगवान शिव शंकर से यही प्रार्थना है कि हमें इस सेंटर का इस्तेमाल ही न करना पड़े। सावधानी के तौर पर हमने ये व्यवस्था खड़ी की है, इसके लिए मैं ल्यूपिन फाउंडेशन को धन्यवाद देता हूँ।