breaking news New

खेल बने अब जीवन का हिस्सा : मोबाईल से बच्चों को बाहर निकालकर खेल मैदान में लाने का अपील

खेल बने अब जीवन का हिस्सा : मोबाईल से बच्चों को बाहर निकालकर खेल मैदान में लाने का अपील

बिलासपुर।  खेल को अब जीवन का हिस्सा बनाना होगा,जिससे हमारे नवनिहाल खेल के क्षेत्र में अपना कैरियर बना सके,उक्त बातें अरुण साव सांसद बिलासपुर ने जी लो जिंदगी जी भर के सुपर टीचर्स पथरिया के तत्वावधान में विगत छः वर्षों से अनवरत आयोजित हो रही समरसता मैत्री क्रिकेट प्रतियोगिता बदरा (ब) के मैदान में कही। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थाना प्रभारी पथरिया प्रमोद डड़सेना  ने बच्चों को मोबाईल से निकालकर वास्तविक खेल के मैदान में लाने का अपील किया।


कार्यक्रम का शुभारंभ अनिल दुबे सभापति जनपद पंचायत पथरिया,दुर्गा ध्रुव सरपंच बदरा (ब) व गोविन्द साहू पूर्व सरपंच ने क्रिकेट खेलकर किया। इस आयोजन के प्रायोजक शिवनारायण वर्मा एल आई सी अभिकर्ता पथरिया,कुलवंत हार्डवेयर सरगांव, पवन रेडीमेट सरगांव, नीतीश क्लॉथ पथरिया,गायत्री होम प्लानर पथरिया और किशन किराना दुकान बदरा (ब) रहे और पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में महती भूमिका निभाई।

  अंडा टीम के कप्तान नारायण टंडन व प्रमोद राजपूत ने बताया कि यह अयोजन संकुल अंडा से प्रारम्भ होकर साल में चार बार विगत छह वर्षो से अनवरत कई जगहों पर होते आ रहा है।कुकुसदा टीम के कप्तान रमाशंकर वर्मा व पवन धुरी ने बताया कि इस बार यह आयोजन सिलपुरी टीम को मिला तो सभी खिलाड़ियों ने बदरा (ब) के मैदान को चुना। 


पथरिया टीम के कप्तान सुरेंद्र लहरे व राकेश नायक ने बताया कि इन आयोजनों को सफल बनाने में समस्त शिक्षक बन्धु तन-मन-धन से सहयोग करते है।सिलपुरी टीम के कप्तान देवी सिंह नेगी ने बताया कि क्रिकेट का आयोजन सिलपुरी टीम को मिला जिसके लिए समस्त प्रकार की व्यवस्था शिक्षक विश्वनाथ राजपूत व शैलेन्द्र ध्रुव के अथक प्रयास से सफलतापूर्वक हुआ। शिक्षक मोहिन्दर सिंह वर्मा ने बताया कि क्रिकेट का यह खेल एक मंच है सभी शिक्षकों को एक साथ लाने का।

 इस मंच के द्वारा रक्तदान शिविर,जनजागरूकता के कार्यक्रम,स्वास्थ्य, सांस्कृतिक, शैक्षणिक व पर्यावरण सुरक्षा के कार्यक्रम लगातार किये जाते है।शिक्षक अशोक यादव व रामु यादव ने कांकेर एथलेटिक्स प्रतियोगिता के विजयी खिलाड़ियों को अपने व्यय से जुता वितरण करते हुए बताया कि पथरिया के बालक-बालिकाओं ने 13 गोल्ड,3 सिल्वर व 3 कांस्य पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया।ईश्वर जायसवाल ने बताया कि बाबा गुरुघासीदास जयंती के अवसर पर रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को सांसद महोदय के द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। इस आयोजन में प्रथम मैच सिलपुरी और अंडा टीम का भिड़ंत हुआ जिसमें सिलपुरी के रुद्र राजपूत,गणेश नायक,नरेश ध्रुव व अजय राजपूत की शानदार बैटिंग व राकेश राजपूत,होल सिंह की शानदार गेंदबाजी से जीत हासिल की। फिर कुकुसदा और पथरिया के मैच में संपन्न हुआ जिसमें पथरिया ने जीत हासिल की।अंत मे सभी मैच इतने महत्वपूर्ण हो गए कि क्वार्टर फाइनल मैच सुपर ओवर का रहा जिसमे कुकुसदा को अंडा टीम ने पटखनी दी।सेमीफाइनल मुकाबले में अंडा टीम ने रोमांचक जीत हासिल करते हुए पथरिया को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबला में सिलपुरी की ओर से


लक्ष्मी कोशले,दिनेश कुमार राजपूत , अजय छत्री,नरेश गोड़ ने शानदार गेंदबाजी, मेवा धुव, राकेश राजपूत, रुद्र राजपूत ,नरेंद्र राजपूत व गोविंद साहू ने शानदार बैटिंग किया और जवाबी पारी में अंडा टीम जिमसें बेहतरीन तरीके से अजय शिरोमणि, तलेश सिंगरौल,सालिकराम,लक्ष्मी नारायण के धुआंधार बैटिंग व राजेन्द्र क्षत्रिय, देव प्रधान,देवेंद्र साहू, श्यामसुंदर के शानदार फील्डिंग एवं इंद्रभान कंवर,प्रमोद राजपूत की गेंदबाजी के कारण अंडा टीम ने जीत हासिल करते हुए ट्राफी पर कब्जा जमाया।इस आयोजन को सफल बनाने के लिये शिक्षक विश्वनाथ राजपूत,शैलेन्द्र ध्रुव के साथ,स्टार इलेवन के खिलाड़ियों ने अथक प्रयास किया। एम्पायरिंग का कार्य अजय शर्मा और सुनील वर्मा ने निभाई जिसे सभी ने सराहा।इस आयोजन में शिक्षक राकेश नायक,राजू निषाद,रोमेश सिंगरौल, होल सिंह नेगी,  पन्ना नायक, मनोज सिंगरौल, रामू यादव, सुरेश मरावी, दीपक पोर्ते, सुरेश हंस,रोहित मोहले,अमृत टंडन, अशोक यादव,सुरेन्द्र लहरे, रमाशंकर वर्मा,पवन धुरी, देवी सिंह नेगी, खेमसिंग राजपूत और उनके टीम के सभी खिलाड़ियों ने सहभागिता निभाया।