breaking news New

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई

 मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई

 अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में मंगलवार को बिजनैसमैन और अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी से पहले जांच एजेंसियों ने दिल्ली और मुंबई में अवंता ग्रुप और थापर के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसी के साथ कई और वरिष्ठ अधिकारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई थी। इसके बाद थापर से पूछताछ भी की गई थी। जानकारी के मुताबिक थापर को बीती रात को गिरफ्तार किया गया है। थापर को बुधवार को अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है जहां ईडी उनकी हिरासत की मांग करेगा। अधिकारियों के अनुसार ईडी थापर की कंपनी अवंता रियल्टी, यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर और उनकी पत्नी के बीच कथित लेन-देन की जांच कर रही है। 

ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी का संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इस साल जून में, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने थापर समेत उनके दिल्ली और गुरुग्राम में स्थित दो निजी फर्मों के प्रमोटरों और निदेशकों को यस बैंक को 466.51 करोड़ रुपये का कथित नुकसान पहुंचाने के लिए गिरफ्तार किया था।

यस बैंक धोखाधड़ी मामले में ईडी सहित कई एजेंसियों द्वारा उद्योगपति की जांच की जा रही है जिसमें निजी बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर को भी गिरफ्तार किया गया है।