breaking news New

लोगों को फिर गिरफ्त में ले रहा कोरोना, 312 पॉजीटिव मिले

लोगों को फिर गिरफ्त में ले रहा कोरोना, 312 पॉजीटिव मिले

महासमुंद । कोरोना एक बार फिर लोगों को अपनी गिरफ्त में लेना शुरू कर दिया है। आंकड़े बताते हैं कि मार्च के 24 दिनों में जिले भर में 354 केस सामने आए हैं इनमें से महज 13 दिनों में ही 312 पॉजीटिव मिले हैं। उधर, प्रशासन ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए धारा 144 लागू कर नए दिशा-निर्देश जारी किया है।
कोरोना की दूसरी लहर में बुधवार को सबसे अधिक 76 मामले सामने आए जिसमें सबसे अधिक 51 मामले महासमुंद शहर से ही हैं इसके बाद सरायपाली से 15, बागबाहरा से 4, पिथौरा से 6 मामले सामने आए हैं। इससे पहले मंगलवार को भी अब तक की सबसे अधिक जांच 1790 लोगों की हुई जिसमें 30 केस सामने आए थे। बता दें कि केवल मार्च माह में ही 24 दिनों में 354 कोरोना पॉजीटिव पाए गए उनमें से केवल मात्र 13 दिनों में ही 312 मामले सामने आए हैं। इनमें सर्वाधिक मामले महासमुंद से है।
रिकवरी रेट 96 प्रतिशत
जिले में एक बार फिर से रिकवरी रेट में कमी आई है। जिले में बुधवार तक 9840 मामले आए हैं वहीं 9395 लोग स्वस्थ हुए हैं जो 95 प्रतिशत है। जिले में अब 178 एक्टिव केस हैं वही 21 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है शेष 157 लोगों का इलाज घर पर ही किया जा रहा है।
हॉट स्पॉट इलाके को कंटेनमेंटजोन घोषित करने की तैयारी
महासमुंद में नयापारा क्षेत्र शहर का हॉट स्पॉट बना हुआ है जहां से लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। बुधवार को ही केवल इसी क्षेत्र में 27 नए पॉजीटिव मिले और एक लोगों की मौत हो चुकी है। अब इस क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन घोषित करने की तैयारी की जा रही है जहां एसडीएम सहित प्रशासनिक अमला तैनात है और लगातार क्षेत्र में कोरोना की जांच हो रही है। अपर कलेक्टर योगेन्द्र नायक ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले की सीमा पर 12 जांच चौकियां बनाई गई है जहां से बाहर से आने वालों की जांच की जा रही है।