breaking news New

गैस सिलेंडर की चोरी, हेरफेर करने वाले कर्मचारी से परेशान उपभोक्ता

गैस सिलेंडर की चोरी, हेरफेर करने वाले कर्मचारी से परेशान उपभोक्ता


शिवनाथ गैस एजेंसी की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज

भानुप्रतापपुर, 29 जून। नगर के सलिहापारा,सुभाषपारा,नयापारा सहित अन्य वार्डो में विगत एक साल से लगभग एक सौ से ज्यादा गैस सिलेंडर चोरी हो चुका है। कई लोग पुलिस थाना भानुप्रतापपुर में गैस सिलेंडर चोरी होने के शिकायत भी कर चुके है। लेकिन पुलिस विभाग आज पर्यन्त तक चोर को पकड़ने में  नाकामयाब रहे। इनके अलावा भी शिवनाथ इंडियन गैस एजेंसी के एक कर्मचारी ने लगभग 20  ग्राहकों के सिलेंडर व राशि ले कर फरार हो गए है, आगे और भी सिलेंडर की तादात बढ़ने की संभावना बनी हुई है।

विदित हो कि भानुप्रतापपुर में बहुत से ऐसे कर्मचारी है,जो बाहर  से है, जो अपने डयूटी करने उपरांत शनिवार को वापस घर चले जाते है। सुना मकान देखकर चोर हाथ साफ कर देते है। सिलेंडर चोरी की घटना से लोग त्रस्त व परेशान हो गए है। 


वही कल शिवनाथ इंडियन गैस एजेंसी भानुप्रतापपुर के कर्मचारी अंजोरी राम दर्रो पिछले एक सप्ताह से कई ग्राहकों से गैस रिफिल के नाम पर उनका खाली गैस सिलेंडर तथा गैस रिफिल की राशि , प्रत्येक से लगभह 900 रुपए लेकर जो गायब हुआ तो कई दिन बीत जाने के बाद भी वापस नहीं आया। इस पर हैरान परेशान  उपभोक्ताओं ने गैस एजेंसी के कार्यालय में शिकायत की तो पता चला कि अंजोरी पिछले कई दिनों से आफिस ही नहीं आ रहा है। उपभोक्ताओं की लगातार शिकायत के बाद कम्पनी ने मामले की रिपोर्ट भानुप्रतापपुर थाने में कर दी है। 

शिवनाथ इंडियन गैस एजेंसी के स्थानीय  प्रबंधक ने बताया कि अभी तक ऐसे 20 उपभोक्ताओं का पता चला है, जिनका खाली सिलेंडर व राशि अंजोरी ले गया है। कुछ उपभोक्ता उक्त डिलीवरी मैन के घर ग्राम कुर्री भी गए, जहां पर उसके घर वालों से अंजोरी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

अब इस घटना का बाद ग्राहक बेहद परेशान हैं , क्योंकि ना तो उन्हें भरा सिलेंडर मिल पा रहा है और ना ही उन्हें रकम वापस मिल।पा रही है।

बी एल सोनी, हुकुमचंद पिपरे,फलेंद्र कुमार, नंदू यदु, सुरेश सचदेव, नीरज गुप्ता, मोहन देवांगन, श्यामलाल सरकार,

कल्पना पाल, सूरज मोटवानी, सावित्री नेताम, सत्यनारायण पाढ़ी, नरेंद्र बेसरा,चंद्रमौलि मिश्रा, किशोर दखने,कविता गायकवाड़, फुरकान अहमद व नरेंद्र कुलदीप सभी भानुप्रतापपुर निवासी , इन सब के सिलेंडर व रकम डिलीवरी मैन ले गया है। इन लोगों ने बताया कि अंजोरी काफी लंबे अरसे से यहां सिलेंडर सप्लाई का काम किया करता था, इसके कारण उस पर विश्वाड बैठ गया था। यही वजह है कि वह इतने लोगों से इस तरह ठगी करने में कामयाब हो गया।