breaking news New

संसदीय सचिव के घोषणा के बाद नगरवन कपरी नाला में बनने वाले पुल का निरीक्षण करने पहुंचा लोक निर्माण विभाग

संसदीय सचिव के घोषणा के बाद नगरवन कपरी नाला में बनने वाले पुल का निरीक्षण करने पहुंचा लोक निर्माण विभाग

संसदीय सचिव यू डी मिंज के प्रयास से त्वरित कार्यवाही व  निर्माण कार्य की जल्द  स्वीकृति होने से ग्रामीणों में उम्मीद

जशपुर, 19 फरवरी। संसदीय सचिव व कुनकुरी विधायक यूडी मिंज के अथक प्रयास व मेहनत से जल्द ही कपरी नदी में पुलिया का सपना अब साकार होने वाला है, पुलिया निर्माण के लिये विभागीय प्रक्रिया तेज करने लोक निर्माण विभाग भी अब सक्रीय हो चुका है। इस क्रम में विभाग ने स्थल मुआयना करते हुवे तकनीकी कार्रवाई का शुरुवात भी कर दिया है।

विदित हो की संसदीय सचिव व विधायक यूडी मिंज ने नगरवन शिव मंदिर स्थित कपरी नदी में पुलिया निर्माण का घोषणा किया था,इस घोषणा के साथ ही श्री मिंज ने आगामी बजट में पुलिया स्वीकृति हेतु प्रस्ताव मुख्यमंत्री भुपेश बघेल को सौंपा भी है। श्री मिंज के इन सारे प्रयासों ने आज सफलता की प्रथम सीढ़ी चढ़ी है,जब लोक निर्माण विभाग के आला अफसर बनने वाले पुलिया का स्थल निरीक्षण को पहुंचे।यहाँ विभाग ने बनने वाले पुलिया की लंबाई, चौड़ाई सहित अनुमानित लागत का स्टीमेट तैयार करने का प्रक्रिया तेज कर दिया है।मुआयना करने पहुंचे एसडीओ ललित कुमार भोई ने बताया कि विभागीय प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुका है,जल्द ही निर्माण संबंधी दस्तावेज व कार्य लागत बना संसदीय सचिव को अवगत करा शासन-प्रशासन को स्वीकृति हेतु भेजा जायेगा। जिसके बाद स्वीकृति मिलते ही अन्य विभागीय प्रक्रिया पूर्ण कर निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।लोक निर्माण विभाग के द्वारा शुरू किये गए विभागीय प्रक्रिया की जानकारी लगते ही दर्जनों ग्राम के ग्रामीणों में उम्मीद का किरण जाएगा है। 


ग्रामीणों ने सकारात्मक पहल पर तेज तर्रार व जनहित के मुद्दों पर सक्रिय रहने वाले विधायक व संसदीय सचिव यूडी मिंज का आभार व्यक्त किया है,ग्रामीणों का कहना है कि विधायक के सकारात्मक सोच व ऊर्जावान कार्यप्रणाली के कारण आज यहाँ पुलिया निर्माण के लिये पहला कदम विभाग ने चलना प्रारम्भ किया है।लोगों में अपनी अमिट पहचान बनाने वाले ऐसे विधायक के कारण विकास का पाहिया आगे बढ़ रहा है,जिस प्रकार विगत 2 वर्षों में श्री मिंज ने विधायक रहते यहाँ कार्य किया है वाकई काबिले तारीफ़ है।ग्रामीणों ने कहा कि इससे पहले के विधायक सिर्फ बड़ी बड़ी बातें व घोषणा मात्र करते रहे हैं,उनका काम कुछ भी जमीनी स्तर पर नहीं दिखता लेकिन श्री मिंज के दो साल का काम खुद बोलता है,विधायक श्री मिंज ने जो कहा सो किया है।इस कारण अब उन्हें यहाँ कपरी नदी में जल्द ही पुलिया निर्माण होने का उम्मीद दिखाई दे रहा है।

ज्ञात हो की कुनकुरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत बरडाँड़ के पास धामिक आस्था के प्रतीक नगरवन मन्दिर पँहुच मार्ग बारिश के दिनों में पँहुच विहीन हो जाता है जिस पर पुल निर्माण के लिए प्रयास विधायक यू डी मिंज ने प्रारंभ किया,कुछ दिनों पूर्व ही विधायक एवं संसदीय सचिव ने पुलिया निर्माण करने मन्दिर परिसर के सौंदर्यीकरण की घोषणा की थी आज मौका मुआयना हो गया ,जल्द ही मन्दिर निर्माण शुरू होने की उम्मीद क्षेत्रवासी कर रहे हैं , इस मंदिर के निर्माण हो जाने से बारिश के दिनों में भी यहां पंहुचना आसान हो जाएगा।

विधायक एवं संसदीय सचिव छग शासन ने कहा जब ग्रामीणों का निमंत्रण मुझे मिला तब से ही नगरवन मन्दिर जाने उत्सुक था वहां जाकर पाया कि आत्मिक शांति के लिए सर्वोत्तम जगह है वह मगर वहां की व्यवस्थाएं देख लगा बारिश के दिनों में शिव के भक्त महादेव को जल अर्पण करने बड़ी तकलीफ उठाते होंगे,लगा अगर पुलिया निर्माण हो जाये तो उनकी समस्या कम हो जाएगी वहां से लौटने के बाद मैनें ठान लिया था वहां पुलिया निर्माण करवा थोड़ा पूण्य लाभ मैं भी कमा लूं, साथ ही निर्माण हो जाने ग्रामीणों को किसी भी मौसम में कोई भी दर्शनार्थी बेरोक टोक मन्दिर तक जा पंहुचें।