breaking news New

भिलाई से पल्सर बाइक चोरी कर बचेली में बेचने का प्रयास, आरोपी युवक गिरफ्तार

भिलाई से पल्सर बाइक चोरी कर बचेली में बेचने का प्रयास, आरोपी युवक गिरफ्तार

बचेली- दंतेवाड़ा जिला के बचेली थाना क्षेत्र में हो रही मोटर साइकिल की चेारी की घटना में अंकुश लगाने पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र जायसवाल से मिले निर्देश के अनुरूप मोटर साइकिल चेार गिरोह की पतासाजी हेतु सूचना तंत्र को सक्रिय किया गया था।
         इसी बीच 20 जुलाई को मुखबिर से सूचना मिला कि बचेली के नरनारायण होटल के बाजू में खान मोटर साइकिल रिपेयरिंग दुकान में मुकुल चैधरी नामक युवक एक पल्सर मोटर साइकिल सुधारवाकर बेचने के लिए ग्राहक देख रहा है। सूचना की तस्दीक हेतु मौके पर पुलिस टीम पहुॅचकर मोटर मेकेनिक चंदु उर्फ युसुफ खान से वहाॅ खड़े पल्सर मोटर साइकिल के बारे में पूछताछ करने पर पास ही खड़े मुकुल चैधरी द्वारा पल्सर बाइक को बनवाने लाना बताया। माके पर मुकुल चोधरी से मोटर साइकिल के संबंध में पूछताछ करने पर गोल मोल जवाब देने लगा, जिसे अभिरक्षा में लेकर  पूछताछ करने पर मोटर साइकिल को भिलाई से चोरी कर बचेली में खराब होने पर खान मोटर साइकिल गैरेज में रिपेयर कर लाना व बेचने कके लिए ग्राहक का इंतजार करना बताया।
          आरोपी के पास मोटर साइकिल का वैध कागजात नही होने व चोरी की बाइक होने की आशंका पर आरोपी मुकुल चैधरी, पिता स्व. चिंताराम चोधरी, उम्र 20 वर्ष, निवासी पिंटू पारा वार्ड 1 बचेली के कब्जे से काले रंग का पल्सर मोटर साइकिल कं्रं. सीजी 07 ई बीई 8090 को विधिवत जप्त किया गया। आरोपी मुकुल चैधरी के विरूध पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने पर धारा 41 (1.-4) द.प्र.स./379 भादवि के तहत गिरफतार किया गया।
मामले में जप्त काले रंग का पल्सर मोटर साइकिल क्रं. सीजी 07 बीई 8090 के वाहन स्वामी निलेश कुजुर द्वारा थाना सुपेला चैकी स्मृति नगर में 15.12.2020 को रिपोर्ट दर्ज कराया हुआ है। चोरी की उक्त मोटर साइकिल को बरामद करने में एसडीओपी देवंाश राठौर किंरदुल के नेतृत्व में बचेली थाना प्रभारी अमित पाटले, उपनिरीक्षक कैलाश साहु, केशव ठाकुर, सहायक उपनिरीक्षक के. सीमंाचलम, आरक्षक भरत मरावी, दिलीप साय, भुनेश्वर भंडारी की सराहनीय भूमिका रही।