breaking news New

कौरिनभाटा तालाब को बचाने पार्षद गगन आईच ने खोला मोर्चा

कौरिनभाटा तालाब को बचाने पार्षद गगन आईच ने खोला मोर्चा

राजनांदगांव, 3 दिसम्बर। नगर निगम सीमा क्षेत्र में पौनी-पसारी योजनांतर्गत वार्ड नं. 45 स्थित कौरिनभांठा तालाब को नगर निगम द्वारा पाटने की साजिस की जा रही है कथित साजिश के सन्दर्भ में वार्ड के पार्षद गगन आइच ने नगर- निगम के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बड़ी संख्या में महिलाओं को लेकर हल्ला बोला व डॉ. रमन सिंह के नगर आगमन पर उनके सामने निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया इस दौरान नगर-निगम की मनमानी नहीं चलेगी, नगर-निगम मुर्दाबाद,के नारे भी लगाये पार्षद गगन ने जयवंती हटवार, पूनम शर्मा, गमकनी बाई, गंगाबाई, प्रेमिन यादव, चैन बाई यादव, यशोदा बाई, तीजिया, फिरन धनकर, सरोज देवांगन, सरस्वती यादव, विभा उपाध्याय,पार्वती, सुमन, हेमा यादव सहित 50-60 की संख्या में महिलाओं को लेकर कौरीन भाठा तालाब के पास धरने पर बैठे फिर डॉ. सिंह को ज्ञापन सौंपा व कौरिनभाठा तालाब को बचाने की मांग की। 


ज्ञापन में कहा गया कि वार्ड क्रं. 45 कौरिनभाठा तालाब में शासन की पौनी-पसारी अंतर्गत चबूतरे का निर्माण किया जा रहा है। चूँकि यह तालाब वार्डवासियों के निस्तारी का प्रमुख साधन है, जिसे उक्त योजनांतर्गत पाटने की साजिश की जा रही है। इस सन्दर्भ में वार्ड पार्षद को भी विश्वास में नहीं लिया गया। पौनी- पसारी योजना के नाम पर निगम द्वारा कौरिनभाठा तालाब को चबूतरा निर्माण के नाम पर पाटने की साजिश की जा रही  जिसका वार्डवासियों द्वारा जमकर विरोध किया जा रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि चबूतरा निर्माण के बजाए तालाब का सींदर्यीकरण किया जाता तो वार्डवासी समर्थन करते, लेकिन निगम द्वारा

राजनांदगांव की धरोहर इस सरोवर का मान बढ़ाने के बजाय चबूतरा निर्माण कर इसे और भी संकुचित करने का प्रयास किया जा रहा है जो तालाब को पाटे जाने का एक प्रकार की साजिश है। पार्षद आइच ने इस सम्बंध में डॉ. रमन सिंह को कौरिनभाठा तालाब को बचाने नगर-निगम को दिशा निर्देश देने का आग्रह किया है।