breaking news New

अवैध संबंधों के चलते प्रेमी व पत्नी का किया डबल मर्डर

अवैध संबंधों के चलते प्रेमी व पत्नी का किया डबल मर्डर


त्रिलोचन चक्रवर्ती 

कोरिया -पोड़ी।  सरभोका डैम में 15 दिन पूर्व मिले शव अन्धे कत्ल की हत्या की गुत्थी सुलझी ,पत्नी की हत्या कर जेल गया आरोपी ही निकला हत्यारा!

आपको बताते चलें कि 26-12 -2021 को सरभोका डैम में एक व्यक्ति की लाश पानी में तैरते हुआ मिला था  ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर जाकर ग्रामीणों की मदद से शव को पानी से बाहर निकलवाया, शव की पंचनामा कार्यवाही की गई, मृतक के शरीर में काफी चोट के निशान पाए गए  थे ,मृतक के पिता ने अपने मृतक पुत्र की पहचान शंकर पिता डमरू लाल जाति पनिका उम्र 25 वर्ष निवासी सेंधा के रूप में हुई, मृतक के परिवार ने दिनांक 17:12 2021 को मृतक के गुमने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी !

मृतक शंकर के शरीर में धारदार हथियार से कई जगह चोट कर उसकी हत्या की, उसके बाद शव को डेम में गहरे पानी में डाल दिया गया था, प्रथम दृष्टया हत्या का अपराध घटित होना पाए जाने से धारा 302, 201 भा.द. कि. का अपराध कायम किया गया तथा घटना की जानकारी थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सुनील सिंह द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल अवगत कराया गया !

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह एवं नगर पुलिस अधीक्षक पी. पी .सिंह के दिशा निर्देश अनुसार व मार्गदर्शन में इस अंधे कत्ल की जांच हेतु थाना पोडी व पुलिस सहायता केन्द्र नागपुर की अलग अलग टीम बनाकर बारीकी से जांच किया जाता रहा ,मृतक को जानने पहचानने वाले लोगों संदेहियो व उसके साथियों से लगातार पूछताछ किया जाता रहा ,जांच पर हत्या अवैध संबंध के कारण किया जाना प्रतीत हो रहा था!

इस बारे में लगातार जांच की जाती रही कि ग्राम मोरगा के दिनांक 17-12- 2021 को पप्पू राम द्वारा अपनी पत्नी सुषमा की मारपीट कर हत्या कर दी गई थी, इसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है तथा मृतक शंकर उर्फ पंडा भी उसी दिन से लापता था इस प्रकरण से भी घटना को जांच किए जाने पर प्रतीत हो रहा था कि मृतक शंकर की हत्या भी पप्पू राम द्वारा ही की गई है इस संबंध में साक्ष्य पाए जाने पर  न्यायालय मनेन्द्रगढ से आरोपी पप्पू राम पन्डो को पुलिस रिमांड प्राप्त कर आरोपी को मनेन्द्रगढ जेल से लाया गया ,तथा इस घटना के बारे में पूछताछ किया गया, तो पप्पू राम द्वारा घटना स्वीकार कर बताया कि दिनांक 17 12 2021 को रात्रि करीब 10:00 से 11:00 बजे अपने घर आया तब पत्नि घर पर नहीं थी तलाश करते घर के पीछे खेत तरफ गया तब उसकी पत्नी सुषमा व मृतक शंकर को आपत्तिजनक स्थिति में देखा तब गुस्से में पत्नी को लात से मारपीट किया, तथा धारदार हथियार से कई बार वार कर शंकर की हत्या कर दी!

शव को छिपाने के उद्देश्य को शव को सरभोका डैम में गहरे पानी में डाल दिया ,मृतक के जैकेट जींस पैंट जूते को बांध के पास जमीन में गाड़ दिया जाना व मोबाइल सेट जरकट्टी हथियार आदि को अपने घर में छुपा कर रख दिया था ,पत्नी  बेहोश थी जिसकी मौत हो गई थी आरोपी की निशानदेही पर मृतक शंकर का पहना कपड़ा पैंट जूते मोबाइल हत्या करने के उपयोग में किया जाने वाला हथियार आदि को बरामद कर लिया गया, आरोपी पप्पू राम पिता रंगलाल पंडो 25 वर्ष सा. मोरगा थाना पोडी को गिरफ्तार किया गया,  

प्रकरण को सुलझाने में नगर पुलिस अधीक्षक चिरमिरी पी.पी.सिंह थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सुनील सिंह व थाना पोडी  की भूमिका महत्वपूर्ण थी !