breaking news New

आपातकाल देश के स्वर्णिम इतिहास पर काला धब्बा है - प्रवीर बदेशा

आपातकाल देश के स्वर्णिम इतिहास पर काला धब्बा है - प्रवीर बदेशा

नारायणपुर, 26 जून। देश में 46 साल पहले आपातकाल लागू किए जाने को लेकर कांग्रेस और गांधी परिवार को आड़े हाथ लेते हुए भाजपा किसान मोर्चा जिला प्रभारी प्रवीर बदेशा ने  कहा कि एक परिवार के ‘‘स्वार्थी निजी हितों के चलते भारत को जेल में तब्दील कर दिया गया था।’’ आपातकाल लागू किए जाने के 46 साल पूरे हो गए हैं और भाजपा आज ‘‘काला दिवस’’ मना रही है।  इस दिन को संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए स्वयं को पुन:समर्पित करने के लिए मनाए जाने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि आपातकाल देश के स्वर्णिम इतिहास पर काला धब्बा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ आपातकाल लगाने जैसे पाप के लिए कांग्रेस की आलोचना करने की खातिर ही आज काला दिवस नहीं मनाया जा रहा है बल्कि इस दिन को मनाने का उद्देश्य संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए जागरूकता फैलाना भी है।

 भाजपा के शासन में संविधान, दलितों और अल्पसंख्यकों के खतरे में होने का ‘‘काल्पनिक डर फैलाने’’ के लिए कांग्रेस की कटु आलोचना करते हुए बदेशा ने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं सुधर सकती। उन्होंने कहा, ‘‘निजी हितों को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने अपनी ही पार्टी को बर्बाद किया।’’तत्पश्चात सभा  को भाजपा जिलाध्यक्ष बृजमोहन देवांगन व वरिष्ठ भाजपा नेता जागेश्वर सिंह ठाकुर ने भी  सम्बोधित करते हुये कहा, ‘‘स्वार्थी हितों के लिए कांग्रेस ने विपक्ष के नेताओं को जेल में बंद कर देश को कारागार में बदल दिया था। उनके लिए देश और लोकतंत्र की कोई कीमत नहीं है। अदालत के फैसले के बाद (इंदिरा गांधी) प्रधानमंत्री का पद छोड़ने के बजाए आपातकाल लगा दिया गया। यह लोग संविधान की रक्षा करने की बात कैसे कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब किशोर कुमार जी ने उनके लिए (कांग्रेस के लिए) गाने से इनकार कर दिया तो, रेडियो पर उनके गाने बजाने नहीं दिए जाते थे।’’ इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री संजय नंदी,भाजपा नेता रतन दुबे,संदीप झा,प्रताप मंडावी,मरण शील,जैकी कश्यप,ऊतम जैन,मंगडू नूरेटी,संजय तिवारी,बिन्देश महावीर,टीएल साहू,बिट्टू अंगीरा,सोमजी कावडे,शैलेश साहू,तेंन सिंह ठाकुर,घनश्याम नेवरिया,प्रमिला प्रधान,अनिता कुरेटी,केसर निषाद सहित भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता मौजूद थे ।