breaking news New

महाधिवक्ता से वासनिक ने की मुलाकात, रानी सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा समिति की गतिविधियों को लेकर हुई विस्तृत चर्चा

महाधिवक्ता से वासनिक ने की मुलाकात, रानी सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा समिति की गतिविधियों को लेकर हुई विस्तृत चर्चा

राजनांदगांव। रानी सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा समिति अपने कर्तव्यों का निर्वहन कुशलतापूर्वक कर रही है। विधिक मापदंडों के अनुसार न्यास का हित ही समिति की पहली प्राथमिकता है। पौनी-पसारी के लिए नगर निगम को राजगामी संपदा की जमीन देने की घोषणा भी रानी सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा समिति के उल्लेखनीय कार्यों में से एक है।
इस आशय की जानकारी देते हुए रानी सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा समिति के अध्यक्ष विवेक वासनिक ने महाधिवक्ता छत्तीसगढ़ शासन, उच्च न्यायालय, सतीश चंद्र वर्मा से विस्तृत चर्चा की। बताते चलें कि  वासनिक गुजरे लगभग एक साल से रानी सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा समिति के अध्यक्ष के रूप में अपने कर्तव्यों दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करते रहे हैं। इस बीच समिति ने कई उल्लेखनीय कार्य भी किए हैं। वर्तमान में जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देश पर उन्होंने महाधिवक्ता छत्तीसगढ़ शासन, उच्च न्यायालय, सतीश चंद्र वर्मा से मुलाकात की तथा समिति की मौजूदा कार्यस्थिति से भी उन्हें अवगत कराया। इस मुलाकात में उन्होंने बताया कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना पौनी-पसारी की सार्थकता के लिए राजगामी संपदा न्यास लगातार कई प्रेरक पहल कर रहा है। इस महती योजना के लिए राजगामी संपदा की ओर से नगर निगम को भूमि उपलब्ध कराई जाएगी। संबंधित जमीन पर पारंपरिक रोजगारों के लिए आहता तथा श्रमिक वर्ग के लिए पसरा का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा रानी सूर्यमुखी देवी राजगामी संपदा समिति अपने कर्तव्यों का निर्वहन कुशलतापूर्वक कर रही है। विधिक मापदंडों के अनुसार न्यास का हित ही समिति की पहली प्राथमिकता है।
राजगामी सम्पदा न्यास के अध्यक्ष विवेक वासनिक ने राजनांदगांव जिले में छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं का तेजी से प्रचार-प्रसार जनहित के कायों को लेकर कमर कस ली है। वे राजगामी संपदा के मामलों को लेकर भी विधिक सलाह ले रहे है। आने वाले दिनों में राजगामी संपदा द्वारा कई महत्वपूर्ण विकास कार्य को भी मूर्तरूप देने की तैयारी चल रही है, जिसका लाभ आम लोगों को मिलेगा। न्यास संपदा द्वारा जनहित से जुड़े मुद्दों को भी लेकर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों जागरूक किया जायेगा, ताकि वे शासन की योजनाओं का लाभ उठा सके।  वासनिक ने यह भी बताया कि राजगामी संपदा के विभिन्न विकास कार्यों कार्यक्रमों में जिले के प्रभारी मंत्री मो. अकबर का विशेष सहयोग मिल रहा है। जिससे राजगामी संपदा का दु्रत गति से प्रगति का रहा है।