breaking news New

COVID-19 : ओडिशा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हुई, तीन शहरों में है पूर्णबंदी

COVID-19 : ओडिशा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हुई, तीन शहरों में है पूर्णबंदी

भुवनेश्वर, 04 अप्रैल | वैश्विक महामारी कोरोना ओडिशा में काफी तेजी से पैर पसार रहा है और राज्य में इस संक्रमण के 14 नये मामले सामने आने के कारण इससे प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि भुवनेश्वर, कटक और भद्रक में कोरोना के 15 पॉजिटिव मामले पाये जाने से सामुदायिक प्रसार की आशंका बढ़ गयी है। इन तीनों शहरों में 48 घंटे की पूर्णबंदी लागू की गयी है।सूत्रों के अनुसार पुरी और जाजपुर में भी एक -एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, जिसके कारण अधिकारियों को इस वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिए इन क्षेत्रों को सील करना पड़ा है।

प्रशासन ने पहले ही भुवनेश्वर के पॉश इलाकों सूर्यनगर और बोमिखल को कोरोना के क्रमश: आठ और तीन मामलों की पुष्टि होने के बाद बंद कर दिया है।जाजपुर प्रशासन ने ब्रह्माबराडा गांव के एक व्यक्ति में इस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद गांव के तीन किलोमीटर से दायरे को बंद कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि सूर्यनगर निवासी कोरोना संक्रमित प्रदीप्त दलबेहरा के सम्पर्क में आने वाले सात अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इन सातों लोगों में दलबेहरा की पत्नी, बेटी और पांच किरायेदार शामिल हैं।इसी तरह बोमिखल क्षेत्र में तीन, कटक, पुरी और जाजपुर में एक-एक तथा भद्रक में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अभी तक जांच के लिए भेजे गये 1395 नमूनों में से 20 में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस तरह से राज्य में पाये गये 20 मामलों में से 14 मामले भुवनेश्वर, भद्रक में तीन, कटक, पुरी और जाजपुर का एक-एक मामला है। इनमें से दो लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों से हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन करने और अपने बारे में पूर्ण विवरण मुहैया कराने की आज अपील की। उन्होंने उन लोगों से जांच कराने के लिए सम्पर्क करने और राज्य में इस संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद करने की अपील की।