breaking news New

इंद्रावती नदी से भैरमगढ़ नगर वासियों को मिलेगा शुद्द पीने का पानी और दिया जाएगा क़ाबिज़ भूमि का पट्टा- मंडावी

इंद्रावती नदी से भैरमगढ़ नगर वासियों को मिलेगा शुद्द पीने का पानी और दिया जाएगा क़ाबिज़ भूमि का पट्टा- मंडावी

 बीजापुर।  शनिवार को बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने नगर पंचायत भैरमगढ़ के सर्वांगीण विकास का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि नगर पंचायत भैरमगढ़ के लोगों को आने वाले दिनों में इंद्रावती नदी से पीने का शुद्द पानी की आपूर्ति करने के साथ ही साथ क़ाबिज़ भूमि का पट्टा दिया जाएगा।

उन्होंने अपने विज्ञप्ति में आगे कहा कि आगामी 23 दिसम्बर को भैरमगढ़ नगर में कांग्रेस की सिटी सरकार बनाने जा रही है। भैरमगढ़ नगर में नई सरकार बनने के बाद हमारी प्रतिबद्धताओं में प्रमुख रूप से सभी पात्र व्यक्तियों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदाय कर पट्टाधारी व्यक्तियों के क़ाबिज़ संलग्न अतिरिक्त भूमि का व्यवस्थापन किया जाएगा!

आबादी भूमि पर क़ाबिज़ लोगों को मालिकाना हक़ दिया जाएगा, भोपालपटनम नगर के सभी लोगों को भवन अनुज्ञा का सरलीकरण कर भवन अनुज्ञा की ऑनलाइन स्वीकृति प्रदाय किया जाएगा, भोपालपटनम नगर के सम्पत्ति को फ़्री-होल्ड करने की कार्यवाही की जाएगी, पूर्व में दिए गए पट्टों का आधिपत्य के आधार पर व्यवस्थापन रियायती दरों पर किया जाएगा !

सभी को राशन कार्ड प्रदाय किया जाएगा, नगर में मेडिकल मोबाइल यूनिट की व्यवस्था कर घर पहुँच स्वास्थ्य सेवा दिया जाएगा साथ ही डायग्नोस्टिक एवं सर्व सुविधा युक्त पैथोलोजी सेवा सेंटर के अलावा धन्वन्तरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर का विस्तार किया जाएगा व नागरिकों के उचित देखभाल हेतु स्वास्थ्य कार्ड प्रदाय किया जाएगा। अपने विज्ञप्ति में विक्रम शाह मंडावी ने आगे कहा कि भैरमगढ़ के शत-प्रतिशत घरों में शुद्ध पानी के कनेक्शनों की व्यवस्था जिससे नगर वासियों को रोज़ाना टेंकर वाले पानी से मुक्ति मिलेगी, नगर के हर वार्ड में छोटे छोटे चिल्ड्रन पार्क व ओपन जिम की स्थापना अनिवार्य रूप से किया जाएगा !

सामुदायिक भवन, स्वावलंबी योजना के अंतर्गत दुकानों व स्मार्ट गुमटी बेरोज़गारों को कम दरों पर दिया जाएगा साथ महिला सशक्तिकरण को मजदूत करते हुए महिला समृद्धि बाज़ार का विस्तार किया जाएगा, फुटकर व्यापारियों व ठेले खोमचे वालों को वेंडर पोलिसी के तहत लाइसेन्स दिया जाएगा जिससे वे निर्बाद रूप से व्यापार कर सकेंगे।