अब रवि भवन व्यापारी संघ ने भी मांगी लाकडाउन से छूट, अर्जुन वासवानी ने मुख्यमंत्री से की मांग

अब रवि भवन व्यापारी संघ ने भी मांगी लाकडाउन से छूट, अर्जुन वासवानी ने मुख्यमंत्री से की मांग

रायपुर. जयस्तंभ चौक स्थित रवि भवन इलेक्ट्रॉनिक और मोबाइल बाजार का बड़ा व्यापारिक केंद्र है. 200 से ज्यादा दुकानें यहां से संचालित होती हैं. रवि भवन व्यापारी संघ के संरक्षक अर्जुन वासवानी ने यहां व्यावसायिक गतिविधियां प्रारम्भ करने की अनुमति मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांगी है.

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि शॉपिंग काम्प्लेक्स में अत्यंत छोटे-छोटे व्यवसायी जैसे मोबाइल रिपेयरिंग, मोबाइल एक्सेसरीज आदि का व्यवसाय करते हैं। जिन्हें सरकार की योजना इत्यादि का कोई लाभ नही मिलता. ऐसे में उनके सामने दुकान का किराया देने और रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. काफी आर्थिक नुकसान भी हुआ है. उन्होंने चेताया कि लॉकडाउन बढ़ाने पर अराजकता बढ़ सकती है क्योंकि पिछले 21 मार्च से व्यवसाय पूर्ण रूप से बंद है. 21 दिन का लॉक डाउन से छोटे खुदरा व्यापारियो को स्थिति अत्यंत दयनीय हो गई है. उनके पास न तो दुकान का किराया देने के पैसे हैं और न ही अपने कर्मचारी को तनख्वाह देने के. छोटे व्यवसायी को सरकार की किसी योजना का फायदा भी नही मिलता.

श्री वासवानी ने आगे कहा कि अगर लॉकडाउन आगे भी जारी रहता है तो न सिर्फ मनोरोगी बढ़ेंगें बल्कि लोग अन्य बीमारियों जैसे मधुमेह, ह्रदय रोग आदि के भी शिकार होंगे क्यूंकि आजकल कोई भी हॉस्पिटल इन मरीज़ों को एडमिशन नही दे रहे। उन्होंने सुझाव दिया कि राज्य सरकार कुछ शर्तों के साथ लॉक डाउन को पूर्णतः समाप्त करे जैसे कि दुकान एवं आसपास के क्षेत्र को पूर्णतः सेनीटाइज रखा जाए. फिजिकल डिस्टेंटिंग का पूर्ण रूप से पालन किया जाए. सरकार चाहे तो धारा 144 के बदले धारा 188 लागू कर सकती है.