breaking news New

विधिवत हुआ भगवान जगन्नाथ का पूजन: कोरोना महामारी के चलते इस बार भी नहीं निकली रथयात्रा

विधिवत हुआ भगवान जगन्नाथ का पूजन: कोरोना महामारी के चलते इस बार भी नहीं निकली रथयात्रा

 

नवागढ़। भगवान जगन्नाथ रथयात्रा के अवसर पर  कोरोना महामारी के चलते इस बार भी नगर में रथयात्रा नहीं निकली। सोमवार को माँ महामाया शारदा मन्दिर पर्यटन स्थल में भगवान जगन्नाथ का विधिविधान से शारदा मंदिर में भगवान मदन मोहन बलभद्र एवं माता सुभद्रा की पूजा अर्चना की गयी। प्रमुख यजमान के रूप में नगर प्रधान विकास धर दीवान ने पूजन किया। आचार्य प्रवीण दत्त दुबे ने पूजा अर्चना कराया।

पूजन के पश्चात ही पर्यटन स्थल परिसर पर ही श्रद्धालुओं ने अपने हाथों में भगवान जगन्नाथ की पालकी को उठाकर भ्रमण कराया। मन्दिर में भगवान जगन्नाथ का दर्शन एवं पूजन करने पहुंचे श्रद्धालुओ ने सोशल डिस्टेंस का पालन किया। नगर में इस बार रथ यात्रा नहीं निकलने के कारण माहौल काफी फीका रहा। भगवान जगन्नाथ के पूजन के दौरान श्रद्धालु घंटी- संख बजाकर भक्ति भावना से लीन दिखे। विकास दीवान ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कोरोना संक्रमण से बचने सुरक्षा नियमों के पालन करने की सलाह दी।

पूजन के दौरान मिथलेश बिसेन मिन्टू, अन्नू केशरवानी, सतीश अरोरा, सतीश गुप्ता, टीकम पूरी गोस्वामी, वीरेश सिंह ठाकुर,बिहारी श्रीवास्तव, रमेश गुप्ता, सहित भक्तजन उपस्थित रहे।