breaking news New

ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत रायपुर में खुलेंगे 14 नए अंग्रेजी स्कूल

 ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत रायपुर में खुलेंगे 14 नए अंग्रेजी स्कूल

रायुपर। राजधानी में गरीब तबके के छात्रों को उत्कृष्ठ शिक्षा मिल सके, इसलिए जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 14 नए शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलने का प्रपोजल स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिया था।

बैठक में इसकी सहमति मिल गई है। रायपुर में 14 नए शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल गोबरा नवापारा, अभनपुर, आरंग, मंदिर हसौदा, तिल्दा नेवरा, अमलीडीह, उरकुरा, श्याम नगर, खरोरा और तिल्दा इलाके में खोला जाएगा।

शासकीय स्कूलों में पढऩे वाले छात्र फर्राटेदार अंग्रेजी बोल सके, इसलिए राज्य सरकार प्रदेश में शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूलों की संख्या बढ़ाने जा रही है। राज्य सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के दूसरे चरण में प्रदेश में लगभग 45 शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूलों का निर्माण किया जाएगा। इन स्कूलों को 15 जून की स्थिति में प्रारंभ कर दिया जाए, यह निर्देश सोमवार को संभागायुक्त जीआर चुरेंद्र ने जिला शिक्षा अधिकारियों को दिया है।दूसरे चरण में खोले जा रहे स्कूलों में शिक्षा सत्र 2021-22 से पढ़ाई हो, इसके लिए 5 माह के अंदर स्कूल तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

बैठक में संभागयुक्त के अलावा, ज्वाइंड डायरेक्टर और प्रदेश के जिला शिक्षा अधिकारी मौजूद थे। शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूलों का किस तरह से निर्माण किया जाएगा, इस बात की जानकारी दूसरे जिले से आए जिला शिक्षा अधिकारियों को रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने दी।