breaking news New

अस्पताल में वायरोलॉजी लैब, ऑक्सीजन प्लांट और सिटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग

अस्पताल में वायरोलॉजी लैब, ऑक्सीजन प्लांट और सिटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग

गरियाबंद। एल्डरमेन एवं जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष हरमेश चावड़ा ने स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर जिला अस्पताल में वायरोलॉजी लैब, ऑक्सीजन प्लांट और सिटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। गरियाबंद कलेक्टर को सौंपे अपने ज्ञापन में उन्होंने इनकी अत्यंत आवश्यकता बताई है।

कांग्रेस नेता हरमेश चावड़ा ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में गरियाबंद जिला पिछड़ा हुआ है। कोरोना काल मे RTPCR जांच के लिए भी दूसरे जिलों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। जिससे जांच रिपोर्ट आने में देरी होती है जिसका सीधा असर मरीजो के इलाज पर पड़ता है।
 
उन्होंने कहा कि फिलहाल जिले में कलेक्टर निलेश क्षीरसागर और उनकी प्रशासनिक टीम के प्रयासों से  कोरोना मरीजो के आंकड़ो में कमी देखी जा रही है लेकिन तीसरी वेव की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए उसकी तैयारियों के लिए अभी से कमर कसने की जरूरत है। इसलिए आगामी दिनों में जिले के कोरोना मरीजो को कोई परेशानी ना हो, उनकी जांच और उपचार सही समय पर हो इसके लिए जिले में RTPCR जांच लैब, ऑक्सीजन प्लांट और सिटी स्कैन मशीन होना बहुत आवश्यक है।

चावड़ा ने  ये भी बताया कि अपनी मांगों को लेकर उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय से भी सम्पर्क किया है। अधिकारियों ने उनकी मांगों को पूरा करने का भरोसा दिलाया है। जिला कलेक्टर ने भी उनकी मांगों को जायज ठहराते हुए स्वीकृति में सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

अधिक जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता ने बताया कि यदि जिला अस्पताल में वायरोलॉजी लैब की सुविधा उपलब्ध होती है तो प्रतिदिन 2000 RTPCR जांच संभव हो जाएगी। जिससे जिलेवासियों को कोरोना जांच में बड़ी राहत मिलेगी और जांच के बाद उनका इलाज भी त्वरित गति से सकेगा।