breaking news New

अम्बिकापुर : जनता कांग्रेस के वोटरो का रूख तय करेंगा मरवाही उप चुनाव का परिणाम-सिंहदेव

अम्बिकापुर : जनता कांग्रेस के वोटरो का रूख तय करेंगा मरवाही उप चुनाव का परिणाम-सिंहदेव

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने कहा है कि राज्य की मरवाही विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव का परिणाम जनता कांग्रेस के वोटरो का रूख तय करेंगा।

 स्वास्थ्य मंत्री  सिंहदेव ने आज यहां पत्रकारों द्वारा मरवाही सीट पर हो रहे उप चुनाव के बारे में पूछे जाने पर कहा कि विधानसभा के आम चुनावों में इस सीट पर जनता कांग्रेस को 70 हजार वोट मिले थे जबकि भाजपा को 27 हजार एवं कांग्रेस को 20 हजार वोट मिले थे।इस चुनाव में जनता कांग्रेस का उम्मीदवार नही होने से मुख्य मुकाबला कांग्रेस एवं भाजपा के बीच सिमट गया है,हालांकि जनता कांग्रेस का अदृश्य फैक्टर भी मौजूद है।

उन्होने कहा कि इस सीट का परिणाम जनता कांग्रेस के वोटरो के रूख पर काफी हद तक निर्भर है।अगर वोटर कांग्रेस के साथ जुड़ते है,तो कांग्रेस की जीत होंगी,अगर उसके वोटर भाजपा के साथ जुड़ेंगे तो भाजपा की जीत होंगी।

इस सीट पर उप चुनाव जनता कांग्रेस के सुप्रीमों अजीत जोगी के निधन के कारण हो रहा है। उप चुनाव में स्वं श्री जोगी के पुत्र अमित जोगी एवं उनकी बहु ऋचा जोगी आदिवासी जाति का प्रमाण पत्र निलम्बित किए जाने के कारण चुनाव नही लड़ सके है। हालांकि जोगी का पूरा परिवार चुनाव मैदान में नही होने के बाद भी क्षेत्र में सक्रिय है और वह जोगी परिवार को चुनाव से साजिश के तहत बाहर रखने का आरोप लगाते हुए क्षेत्र के लोगो से न्याय मांग रहे है।