breaking news New

बंगाल चुनाव: मास्क में रुपये बांट रहे थे कांग्रेस उम्मीदवार नियाजुद्दीन शेख, रानीनगर में भाजपा प्रार्थी पर हमला, कईयों के चेहरे पर पहली बार मतदान करने की खुशी

बंगाल चुनाव: मास्क में रुपये बांट रहे थे कांग्रेस उम्मीदवार नियाजुद्दीन शेख, रानीनगर में भाजपा प्रार्थी पर हमला, कईयों के चेहरे पर पहली बार मतदान करने की खुशी

कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के सातवें चरण की वोटिंग शुरू हो गयी है. इस दौरान करीब 82 लाख वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करके तृणमूल कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस माकपा एवं उसकी सहयोगी पार्टियों के अलावा कई अन्य मान्यताप्राप्त और गैर-मान्यताप्राप्त दलों के 268 उम्मीदवारों की किस्मत को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में लॉक कर देंगे. मालदा जिला की 6, मुर्शिदाबाद की 9, पश्चिमी बर्दवान की 9, दक्षिण दिनाजपुर की 6 और कोलकाता दक्षिण की 4 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है.

मुर्शिदाबाद जिला में एक मतदान केंद्र पर कांग्रेस के उम्मीदवार मास्क बांट रहे थे. कहा जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार नियाजुद्दीन शेख मास्क में रुपये डालकर बांट रहे थे. विरोधी दलों के नेताओं को जब इसका पता चला, तो उन्होंने वहां हंगामा खड़ा कर दिया.

दुर्गापुर पूर्व विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार कर्नल दीपांशु चैधरी ने गंभीर आरोप लगाया है. कहा है कि गोपालपुर पंचायत के बंशकोपा गांव के 252 और 252ए बूथ के पीठासीन अधिकारी ने रविवार की रात एक स्थानीय तृणमूल नेता के साथ शराब पी थी. दीपांशु ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है.

दुर्गापुर पूर्व-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पोलिंग बूथों के पास पर्चे बांटे गये हैं. इसमें भाजपा को वोट नहीं देने का आग्रह किया गया है. पर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के चित्र को विकृत कर दिया गया है. दुर्गापुर पूर्व विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार कर्नल दीप्तांशु चैधरी ने तृणमूल पर पर्चा बांटने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत आयोग से की है.