breaking news New

उग्रवादियों ने सात ट्रकों को किया आग के हवाले, पांच की मौत

उग्रवादियों  ने सात ट्रकों को किया आग के हवाले, पांच की मौत

गुवाहाटी। असम के दीमा हसाओ जिले में गुरुवार रात कुछ बदमाशों ने सात ट्रकों में आग लगा दी, जिससे कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई. असम पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 5 अज्ञात बदमाशों ने दीमा हसाओ के दीयुंगबरा इलाके के पास कम से कम सात ट्रकों में आग लगा दी.

रिपोर्ट के मुताबिक, असम पुलिस को शक है कि उमरंगसो लंका रोड पर दिसमाओ गांव के पास हुई इस घटना के पीछे दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) के सदस्यों का हाथ है. पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और जले हुए पांच शवों को बरामद किया.

पुलिस ने बताया कि दियुनमुख पुलिस थाने से करीब पांच किलोमीटर दूर रेंजरबील इलाके में गुरुवार रात दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी के संदिग्ध बदमाशों के एक ग्रुप ने ट्रकों पर गोलियां चला दीं. पुलिस ने कहा कि दो ट्रक ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि तीन अन्य की मौत उग्रवादियों द्वारा उनके ट्रकों को आग लगाए जाने के बाद हो गई.

उन्होंने बताया कि ट्रकें दीमा हसाओ के उमरांग्शु से होजई जिले के लंका तक कोयला ले जा रही थीं, इसी दौरान यह घटना हुई. पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, ट्रक मालिकों ने दावा किया है कि उग्रवादियों ने उनसे पैसे की मांग की थी. उन्होंने अधिकारियों से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की भी अपील की है.