breaking news New

मयंक को मिली 2021 की मीडिया फ़ेलोशिप

मयंक को मिली 2021 की मीडिया फ़ेलोशिप

भानुप्रतापपुर। यूनिसेफ व एमसीसीआर के संयुक्त प्रयास से छत्तीसगढ़ में विगत 6 वर्षों से पत्रकारों के लिए मीडिया फ़ेलोशिप का आयोजन किया जा रहा है। इस फ़ेलोशिप के पांचवे संस्करण के विजेताओं की आधिकारिक घोषणा 13 दिसम्बर देर शाम की गई। 

जिसमे "मीडिया कलेक्टिव फॉर चाइल्ड राइट्स" के फ़ेलोशिप 2021 के लिए कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर से पत्रकार मयंक सोनी का चयन किया गया है। पूरे प्रदेश से इस वर्ष के फ़ेलोशिप के लिए 110 पत्रकारों ने आवेदन किया था !

जिसमें से 10 का चयन हुआ है। बच्चों के अधिकारों और उनके बेहतर स्वास्थ्य व मनोवांछित भविष्य के लिये किये जा रहे प्रयासों तथा उनसे सम्बंधित विषयों पर समाचारों की सारगर्भित लेखनी से प्रभावित होकर पत्रकारों को यह फ़ेलोशिप दी जा रही है।

ज्ञात हो कि यूनिसेफ एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है जो कि विश्व मे महिला एवं बच्चों से जुड़े मुद्दों के ऊपर कार्य करती है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में एमसीसीआर फाउंडेशन द्वारा यूनिसेफ के सहयोग से बच्चों से जुड़े मुद्दों पर समाचार लिखने वाले पत्रकारों को प्रोत्साहन देने हेतु प्रतिवर्ष मीडिया फ़ेलोशिप दी जाती है।

ताकि जनसरोकार के मुद्दों को असरदार तरीके से सरल शब्दों के अनावरण में पेश किया जाता रहे। इस प्रयास में निरंतर निखार लाने के उद्देश्य से पत्रकारों को समय-समय पर प्रशिक्षण भी दिया जाता है। इस फ़ेलोशिप से फिर एक बार इस बात को बल मिला है कि बेहतरीन विषयों के चयन के साथ बहुत अच्छा लिखा भी जा रहा है।