breaking news New

कोविड-19 अस्पताल में लगी आग से 2 की मौत, 70 मरीज बचाए गए

कोविड-19 अस्पताल में लगी आग से 2 की मौत,  70 मरीज बचाए गए

मुंबई । महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के दो मरीजों की मौत हो गई, जबकि 70 अन्य मरीजों को बचा लिया गया। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम्स मॉल सनराइज अस्पताल में आधी रात को आग लग गई। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर दमकल की 22 गाडिय़ां मौजूद हैं। पुलिस के मुताबिक, आग पर काबू पाने का काम किया जा रहा है।
पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रशांत कदम के अनुसार, आग की लपटों को बुझाने के लिए करीब 22 फायर टेंडर अस्पताल पहुंचे। इस अस्पताल में 76 कोरोना संक्रमित थे, जो एक मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित है। डीसीपी कदम ने संवाददाताओं से कहा कि इस घटना में दो लोगों के मारे जाने की सूचना है। मॉल के प्रथम तल पर 12.30 बजे आग लगी।
आज की घटना के बारे में बोलते हुए मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि यह पहली बार है जब मैंने किसी मॉल में अस्पताल देखा है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। सात मरीज वेंटिलेटर पर थे। 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है। आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच होगी।
मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढऩे के बीच यह घटना हुई है। बृहस्पतिवार को शहर में संक्रमण के 5,504 नए मामले सामने आए जो इस महामारी की शुरुआत के बाद एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं।