breaking news New

ट्विटर ने कोरोनोवायरस से संबंधित 52 पोस्ट हटा दी हैं।

 ट्विटर ने कोरोनोवायरस से संबंधित 52 पोस्ट हटा दी हैं।


सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने ट्विटर और फेसबुक सहित सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को गलत सूचना और सार्वजनिक आतंक फैलाने वाली सामग्री और पोस्ट को हटाने के लिए कहा है। ट्विटर ने कहा कि उसने भारत सरकार से कानूनी अनुरोध के जवाब में की गई कार्रवाई के प्रभावित खाताधारकों को सूचित किया है, लेकिन प्रभावित खातों का विवरण नहीं दिया है। सूत्रों ने कहा कि इन झंडे वाली पोस्टों ने COVID-19 महामारी के बारे में भ्रामक जानकारी दी और इन्हें सार्वजनिक आतंक के लिए तैयार किया गया है।

संपर्क करने पर, ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि जब इसे एक वैध कानूनी अनुरोध प्राप्त होता है, तो यह ट्विटर नियम और स्थानीय कानून दोनों के तहत इसकी समीक्षा करता है।यदि पोस्ट ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करती है, तो पोस्ट को सेवा से हटा दिया जाएगा। यदि यह किसी विशेष अधिकार क्षेत्र में अवैध होना निर्धारित है, लेकिन ट्विटर नियमों का उल्लंघन नहीं है, तो हम केवल भारत में पोस्ट तक पहुंच को रोक सकते हैं।प्रवक्ता ने कहा, '' हमें जो कानूनी अनुरोध प्राप्त होते हैं, वे द्विभाषी ट्विटर पारदर्शिता रिपोर्ट में विस्तृत हैं, और पोस्ट को वापस लेने का अनुरोध लुमेन पर प्रकाशित किया गया है।

यह पहली बार नहीं है कि ट्विटर ने भारत सरकार के दबाव के आगे झुकना शुरू किया है। फरवरी में किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान, कंपनी ने स्थायी रूप से 500 से अधिक खातों को अवरुद्ध कर दिया और अन्य को भारत के भीतर दिखाई देने से हटा दिया। भारत सरकार ने उस समय कंपनी को नॉन-कॉम्प्लेक्शन का नोटिस जारी किया था,