breaking news New

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 साल बाद अपने तलाक की घोषणा की

बिल गेट्स  और मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 साल बाद अपने तलाक की घोषणा की


बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं जिनकी कुल संपत्ति 130.5 बिलियन डॉलर है। वे पहली बार 1980 के दशक में मिले थे जब मेलिंडा बिल की माइक्रोसॉफ्ट फर्म में शामिल हुई थीं।अरबपति जोड़े के तीन बच्चे हैं और संयुक्त रूप से बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन चलाते हैं।इस जोड़े ने 2000 में सिएटल स्थित बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की स्थापना की। यह सार्वजनिक स्वास्थ्य, शिक्षा और जलवायु परिवर्तन पर ध्यान देने के साथ दुनिया के सबसे बड़े धर्मार्थ संगठनों में से एक है।

बिल और मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 साल बाद अपने तलाक की घोषणा की, "हमें अब विश्वास नहीं है कि हम एक जोड़े के रूप में एक साथ बढ़ सकते हैं"।", हमारे रिश्ते पर बहुत सारे विचार और बहुत काम के बाद, हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है," जोड़ी ने ट्वीट किया।

संगठन ने संक्रामक रोगों और बच्चों में टीकाकरण को प्रोत्साहित करने जैसे कारणों से लड़ने वाले अरबों खर्च किए हैं।जैसा कि अमेरिका के कुछ तथाकथित "सामुदायिक संपत्ति" कानूनों में से एक है, वाशिंगटन मानता है कि विवाह के दौरान अधिग्रहित अधिकांश संपत्ति संयुक्त रूप से पति-पत्नी की है और तलाक में समान रूप से विभाजित की जाएगी ।

दोनों ने ट्विटर पर अपने तलाक की घोषणा करते हुए बयान पोस्ट किया।

"पिछले 27 वर्षों में, हमारे पास तीन अविश्वसनीय बच्चे हैं और हमने जो एक नींव का निर्माण किया है जो दुनिया भर में सभी लोगों को स्वस्थ, उत्पादक जीवन जीने में सक्षम बनाता है," ।"हम उस मिशन में एक विश्वास साझा करना जारी रखते हैं और नींव पर एक साथ अपना काम जारी रखेंगे, लेकिन हमें अब विश्वास नहीं है कि हम अपने जीवन के अगले चरण में एक जोड़े के रूप में बढ़ सकते हैं।

"हम अपने परिवार के लिए स्थान और गोपनीयता चाहते हैं क्योंकि हम इस नए जीवन को नेविगेट करना शुरू कर रहे हैं।"

उनकी 25 वर्षीय बेटी, जेनिफर गेट्स ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "यह हमारे पूरे परिवार के लिए चुनौतीपूर्ण समय है। मैं अब भी सीख रही हूं कि मैं अपनी प्रक्रिया और भावनाओं का सबसे अच्छा समर्थन कैसे करूं"।