breaking news New

Corona Go.down : कोरोना के खिलाफ देश एकजुट, जानिए दिनभर के प्रयासों को। 11 की मौत, कुल केस 606 , 43 ठीक हुए

Corona Go.down : कोरोना के खिलाफ देश एकजुट, जानिए दिनभर के प्रयासों को। 11 की मौत, कुल केस 606 , 43 ठीक हुए

रायपुर. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर कहा है कि देश भर में टोल प्लाजा पर लॉकडाउन के दौरान टोल नहीं लिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य शासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के सभी 28 जिलों में कंट्रोल रुम स्थापित किए गए हैं।

 आम जनता को किसी प्रकार की दिक्कत होने पर इन कंट्रोल रुमों के नंबर पर 24×7 संपर्क किया जा सकता है। 

चंडीगढ़ में लॉकडाउन के दौरान सभी ग्रोसरी शॉप्स खुलेंगी. लोग घर से फ़ोन पर सामान की होम डिलीवरी मंगवा सकते हैं. केमिस्ट शॉप भी खुली रहेंगी.

अहमदाबाद में कोरोना वायरस से 85 साल की एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. महिला मदीना से लौटी थी. कोरोना के चलते गुजरात में यह दूसरी मौत है.

कोरोनावायरस पर G-20 देशों के विडियो कांफ्रेस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की है.

COVID-19: भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 606 हुई, 43 ठीक हुए

COVID-19: कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में आए हैं. यहां कोरोना के 128 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है....

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई पार्टी की एक बैठक में फैसला लिया गया है कि पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ता ‘लॉकडाउन’ के दौरान रोजाना पांच-पांच गरीब लोगों को भोजन उपलब्ध कराएंगे.

।वैज्ञानिकों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम ने चेतावनी दी है कि भारत में मई महीने के मध्य तक कोरोना वायरस से संक्रमित पुष्ट मामलों की संख्या एक लाख से लेकर 13 लाख तक हो सकती है.

भा.रत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 606 हो गई है. अब तक 43 मरीज ठीक हो चुके हैं और 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि आज राज्य में 9 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 118 हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 118 सरकारी लैब में कोरोना का टेस्ट हो सकता है. हम 12 हजार टेस्ट रोजाना कर सकते हैं.

इंदौर के कलेक्टर लोकेश जाटव ने कोरोना वायरस से महिला की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि महिला की उम्र 65 साल थी. मध्य प्रदेश में पहली मौत है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टर और नर्स को कुछ माकन मालिक निकलने की धमकी दे रहे हैं. ये बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, ये डॉक्टर हमारे लिए भगवान से कम नहीं हैं. दिल्ली पुलिस बुरे बर्ताव के लिए कार्रवाई करेगी.