breaking news New

प्रदेश भर में आप यूथ विंग का प्रदर्शन : युवाओं को शराब नहीं वैक्सीन चाहिए - पंकज जैन

 प्रदेश भर में आप यूथ विंग का प्रदर्शन  :  युवाओं को शराब नहीं वैक्सीन चाहिए  - पंकज जैन

दल्लीराजहरा ।  आम आदमी पार्टी युवा नेता द्वारा आज पूरे प्रदेश में वैक्सीन की कमी और सरकार द्वारा शराब की होम डिलीवरी की जाने के खिलाफ वर्चुअल विरोध प्रदर्शन किया गया। यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंन्द्र तोड़ेकर ने राज्य सरकार के शराब की होम डिलीवरी के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि आज प्रदेशवासियों व प्रदेश के युवाओं को शराब की नहीं बल्कि वैक्सीन की जरूरत है।

सरकार को वैक्सीन घर- घर तक पहुँचानी चाहिए जबकि सरकार प्रदेश में घर- घर तक शराब पहुँचाने का प्लान तैयार कर रही है ये शर्मनाक है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में प्रदेश सरकार ने 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगो के लिए टीकाकरण ( कोविड-19 वैक्सीनेशन ) शुरू किया है, शुरूआत में वैक्सीन की कम मात्रा के कारण सिर्फ अंत्योदय राशन कार्ड धारियों के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाया था पर यह सरकार की विफलता थी क्योंकि कोरोना किसी की गरीबी या अमीरी देखकर नहीं आती, इस मामले पर माननीय हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद सरकार द्वारा टीकाकरण बंद किया गया, फिर माननीय हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद पुन: राशनकार्ड के आधार पर टीकाकरण शुरू किया गया है ।

हम आंकड़े की बात करें तो प्रदेश में लगभग 1करोड़ 30 लाख, 18 से 44 वर्ष के लोग है जिन्हें टीका लगाना है, पर राज्य सरकार को अभी तक 1 लाख 3 हजार के आसपास वैक्सीन आयी थी जिसमें 7 मई तक मात्र 42 हजार लोगो को पहला टीका लगाया गया है।
टीकाकरण की इतनी धीमी रफ्तार का मुख्य कारण पर्याप्त मात्रा में टीके का नहीं होना है जिसमें केंद्र और राज्य सरकार दोनों बराबर दोषी है। जहाँ राज्य सरकार ने पर्याप्त वैक्सीन का ऑर्डर नहीं दिया है वहीं केंद्र ने बिना तैयारी के 1 मई से पूरे देश में वैक्सीनेशन शुरू कर दी जबकि केंद्र सरकार को पहले ही वैक्सीन के पूरे डोज की व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी।
केंद्र और राज्य सरकार के इस लापरवाही के कारण पूरे प्रदेश के युवा असमंजस में है कि कब वैक्सीन मिलेगी, कहाँ वैक्सीन मिलेगी? ऐसे में प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार को एक दूसरे के साथ राजनीति न करते हुए उचित तालमेल के साथ काम कर प्रदेश के युवाओं के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराना चाहिए ताकि जल्द ही सब को वैक्सीन लगाया जा सके और इस कोरोना महामारी से लोगो की जान बचायी जा सके । पर यहाँ तो प्रदेश सरकार को सिर्फ अपनी जेब भरने की चिंता है जहाँ कोरोना पूरे प्रदेश में लोगों का रोजगार छिन गया है, सारे काम धंधे लगभग बंद है वहाँ सरकार के लोग निजी लाभ के लिए शराब का धंधा चमकाना चाह रहे हैं ये पूर्णत: गलत है। आम आदमी पार्टी  यूथ विंग इसका विरोध करती है। सरकार को शराब की होम डिलीवरी का अपना फैसला वापस लेना चाहिए और प्रदेश की जनता को कोरोना से कैसे बचाया जाए सभी लोगो को कैसे  वैक्सीन  लगाया जाए इस पर ध्यान देना चाहिए । जिला स्तर के प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष तेजेंन्द्र तोड़ेकर ,प्रदेश संगठन मंत्री आशुतोष गोपाल, प्रदेश सचिव गजानंद लहरे, प्रदेश उपाध्यक्ष संत सलाम, डागेश्वर भारती, विवेक सिंग, अर्जुन मंडावी, लक्मण सेन, निशांत भट्ट, पंकज जैन यूथ विंग के सभी जिला अध्यक्षों ने अपनी टीम के साथ हिस्सा लिया।