breaking news New

कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस की तैयारी के लिए अधिकारियों की ली बैठक,अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारियां

 कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस की तैयारी के लिए अधिकारियों की ली बैठक,अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारियां

 रायगढ़ ।  कलेक्टर भीम सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले में आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाए जाने की तैयारी के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक  संतोष कुमार सिंह उपस्थित थे।

कलेक्टर ने अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल मिनी स्टेडियम में मंच, बेरीकेटिंग, गणमान्य नागरिकों, जनसामान्य, पत्रकारों की बैठक व्यवस्था, निमंत्रण पत्र, विद्युत, पेयजल, मिष्ठान, साफ-सफाई, सुरक्षा, बच्चों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही अन्य तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, कृषि, मछली पालन, पशुपालन, परिवहन, उद्योग, जिला पंचायत, रेशम, महिला एवं बाल विकास, नगर निगम आदि संबंधित विभाग के प्रमुखों को अपने विभाग के उत्कृष्ट, अच्छे कार्यों एवं शासन की नई योजनाओं की थीम पर आधारित झांकी तैयार करने के भी निर्देश दिए है। कलेक्टर ने ध्वजारोहण करते समय राष्ट्रीय झण्डा संहिता के नियमों का पालन करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर  सिंह ने बताया कि इस वर्ष के गणतंत्र दिवस पर स्कूली बच्चों का परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारी को मिनी स्टेडियम कार्यक्रम स्थल पर दो मेडिकल टीम की व्यवस्था करने के लिए कहा। इस अवसर पर सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।